UPSC CSE Result: नरकटियागंज के शहंशाह सिद्दीकी को यूपीएससी परीक्षा में मिला ये स्थान, पत्रकारिता में भी रखते हैं दिलचस्पी

नगर वॉर्ड संख्या तीन निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक मोहम्मद रिजवनुल्लाह के पुत्र शहंशाह सिद्दीकी ने यूपीएससी परीक्षा 2023 को पास किया है और अब शहंशाह सिद्दीकी सिविल सेवक बन देश व समाज की सेवा करेंगे। शहंशाह ने छठे प्रयास में इस कठिन परीक्षा को पास किया है। मंगलवार को जब यूपीएससी ने फाइनल रिजल्ट जारी किया तो शहंशाह के घर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

By Sujit Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Tue, 16 Apr 2024 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 06:29 PM (IST)
UPSC CSE Result: नरकटियागंज के शहंशाह सिद्दीकी को यूपीएससी परीक्षा में मिला ये स्थान, पत्रकारिता में भी रखते हैं दिलचस्पी
शहंशाह सिद्दिकी ने यूपीएससी 2023 की परीक्षा पास होने पर मिठाई खिलाने परिजन

संवाद सहयोगी, नरकटियागंज। UPSC CSE Result: नगर वॉर्ड संख्या तीन निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक मोहम्मद रिजवनुल्लाह के पुत्र शहंशाह सिद्दीकी ने यूपीएससी (UPSC Exam) परीक्षा पास किया है। अब शहंशाह सिद्दीकी सिविल सेवक बन देश व समाज की सेवा करेंगे।

शहंशाह ने छठे प्रयास में देश के सबसे कठिन परीक्षा को पास किया है। यूपीएससी ने जब मंगलवार को फाइनल रिजल्ट जारी किया तो शहंशाह के घर में खुशी की लहर है। अव्वल परीक्षार्थियों की सूची में शहंशाह को 762वां रैंक मिला है।

शहंशाह के माता-पिता

शहंशाह के पिता रिटायर शिक्षक हैं और उनकी मां शबरून नेशा गृहिणी हैं। अपनी इस कामयाबी का श्रेय शहंशाह ने अपने माता-पिता व भाई शाहनवाज रिजवान व अपने गुरुजनों को दिया है।

शहंशाह ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई नगर के ही प्लस टू उच्च विद्यालय से किया। इंटर तक की पढ़ाई उन्होंने टीपी वर्मा कालेज से किया। उसके बाद वह दिल्ली चला गया।

पढ़ाई के साथ पत्रकारिता में रखता था दिलचस्पी

शहशांह सिद्दीकी ने बताया कि वह चेन्नई के विनायक मिशन यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। इसके बाद वह पत्रकारिता जगत से जुड़ गए। उन्होंने एक न्यूज नेटवर्क में टीवी पत्रकारिता के क्षेत्र में चार सालों तक काम किया। शहंशाह तीन भाई हैं।

उनके बड़े भाई शहनवाज रिजवान सामाजिक कार्यकर्ता हैं। जबकि छोटा भाई आजाद पढ़ाई कर रहा है। वहीं सबसे छोटी बहन खालिदा यास्मीन भी पढ़ाई कर रही हैं।

इन्होंने दी शंहशाह को बधाई

शहंशाह की सफलता पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत राय, प्लस टू उच्च विद्यालय के डा. अरविंद तिवारी, शिक्षक संध के भोट चतुर्वेदी, अवधेश तिवारी आदि ने बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी