कामकाजी महिलाओं के टैक्स स्लैब में मिले छूट

बेतिया। महिला वित्त मंत्री से महिलाओं को काफी अपेक्षाएं हैं। महिलाओं ने सुरक्षा के अलावा भी बजट से कई और उम्मीदें लगा रखी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 12:25 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 12:25 AM (IST)
कामकाजी महिलाओं के टैक्स स्लैब में मिले छूट
कामकाजी महिलाओं के टैक्स स्लैब में मिले छूट

बेतिया। महिला वित्त मंत्री से महिलाओं को काफी अपेक्षाएं हैं। महिलाओं ने सुरक्षा के अलावा भी बजट से कई और उम्मीदें लगा रखी हैं। इस बजट में महिलाओं को उनकी उच्च शिक्षा सस्ती की होने की उम्मीद है। महिलाएं ये भी चाहती हैं कि इस बार बजट में महिलाओं के रोजगार पर खास ध्यान दिया जाए। नया कारोबार शुरू करने के लिए सस्ते ब्याज पर ऋण भी उपलब्ध कराई जाए। टैक्स में छूट देकर सरकार उन्हे राहत दे। इस विषय पर महिलाओं ने खुल कर अपने विचार रखे।

------------------------

उच्च आय वर्ग वाली महिलाओं को टैक्स के स्लैब में छूट मिलनी चाहिए। हालांकि सभी को पांच लाख तक की आय पर कोई टैक्स नहीं है। पांच लाख से आय बढ़ते ही, उन्हें ढ़ाई लाख के बाद से ही टैक्स देना पड़ता है। कम से कम महिलाओं को इससे राहत मिलनी चाहिए।

नीतू प्रसाद, महेंद्र कालोनी

------------------------

आधी आबादी को महिला वित्त मंत्री से उम्मीद है। सरकार को महिलाओं के लिए रोजगार परक बजट बनानी चाहिए। बजट में इसके लिए विशेष प्रारूप बने। ताकि महिलाएं स्वावलंबी बन आत्म निर्भर बन सकें। इससे परिवार में खुशहाली आएगी।

ज्योति, न्यू कॉलोनी

------------------------

महिलाओं को रोजगार के लिए ऋण मुहैया कराया जाना चाहिए। ताकि वे व्यवसाय की ओर अग्रसर हो सकें। महिला व्यवसाय पर टैक्स पर छूट मिलनी चाहिए। इससे उन्हें बेहतर आर्थिक प्लानिग बनाने में मदद मिलेगी और उनका कारोबार भी अच्छा होगा।

ममता मिश्र, कुमारबाग

------------------------

महिलाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए बजट में थोड़ी राहत मिलनी चाहिए। सभी क्षेत्र में महिलाओं को बढ़ावा मिल रहा है, इसके लिए उन्हें उच्च शिक्षा जरूरी है। उच्च पाने में उनकी आर्थिक स्थिति बाधक बनी रही है। ऐसे में सरकार को इस पर ध्यान देते हुए बजट में प्रावधान करना चाहिए।

विभा पांडेय, परवतिया टोला

chat bot
आपका साथी