Bihar Teachers: अब ये शिक्षक बनेंगे प्राइमरी स्कूलों के प्रिंसिपल, इच्छुक अभ्यर्थियों में एक्सपीरिएंस लेटर बनवाने की होड़

प्राइमरी स्कूलों में प्रधानाध्यापक बनाने के लिए बीपीएससी चिन्हित शिक्षक शिक्षिकाओं की पात्रता परीक्षा आयोजित करेगा। आठ साल या अधिक की सेवा पूरी कर चुकीं शिक्षक-शिक्षिकाएं बीपीएससी की पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थी प्राइमरी स्कूलों के प्रिंसिपल बन सकेंगे। यह आदेश जारी होते ही ऑनलाइन आवेदन करने को लेकर अनुभव प्रमाण पत्र बनवाने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी शिक्षक शिक्षिकाओं में होड़ मच गई है।

By Sandesh Tiwari Edited By: Mohit Tripathi Publish:Thu, 28 Mar 2024 06:08 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 06:08 PM (IST)
Bihar Teachers: अब ये शिक्षक बनेंगे प्राइमरी स्कूलों के प्रिंसिपल, इच्छुक अभ्यर्थियों में एक्सपीरिएंस लेटर बनवाने की होड़
इच्छुक अभ्यर्थियों में एक्सपीरिएंस लेटर बनवाने की मची है होड़। (फाइल फोटो)

HighLights

  • अनुभव प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए विहित प्रपत्र में डीईओ ने मांगा आवेदन
  • ऑनलाइन आवेदन करने को ले अनुभव प्रमाण पत्र बनवाने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों में मची है होड़

संवाद सहयोगी, बेतिया। प्राइमरी स्कूलों में प्रधानाध्यापक बनने के लिए बिहार लोक सेवा आयोग चिन्हित शिक्षक शिक्षिकाओं की पात्रता परीक्षा आयोजित करेगा। आठ वर्ष या उससे अधिक की सेवा पूरी कर चुकीं शिक्षक शिक्षिकाएं बीपीएससी की पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थी प्राइमरी स्कूलों के प्रधानाध्यापक बन सकेंगे।

उक्त परीक्षा का ऑनलाइन फॉर्म भरने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए विहित प्रारूप में अपने प्रभारी प्रधानाध्यापक और प्रखंड शिक्षा अधिकारी से हस्ताक्षरित अनुभव प्रमाण पत्र चार अधिसूचित अनुलग्नकों के साथ जमा कराने का निर्देश जिला शिक्षा कार्यालय से जारी हुआ है।

डीईओ रजनीकांत प्रवीण के स्तर से जारी आदेश में आठ साल या अधिक की सेवा पूरी कर चुके शिक्षक शिक्षिकाओं से दो प्रतियों में सम्बन्धित अनुभव प्रमाण प्रमाण पत्र के साथ, अपने नियुक्ति पत्र, विद्यालय में योगदान स्वीकृति प्रपत्र, सेवापुस्त और अंतिम पे स्लिप की स्व अभिप्रमाणित प्रतिलिपियां जमा कराने का निर्देश डीईओ ने जारी किया है।

इधर, जिला शिक्षा कार्यालय से उपरोक्त आदेश जारी होने के साथ ही निर्देशित प्रारूप ऑनलाइन आवेदन करने को लेकर अनुभव प्रमाण पत्र बनवाने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी शिक्षक शिक्षिकाओं में होड़ मच गई है।

यह भी पढ़ें: झारखंड की सियासत में कांग्रेस ने कर दिया 'खेला', 5 बार सांसद रहे भाजपा के कद्दावर नेता को पार्टी में कराया शामिल

Sita Soren ने अपने पति की मौत पर उठाया सवाल, ताजा बयान से झारखंड में मचेगा सियासी घमासान

chat bot
आपका साथी