शहर में फिर फैलने लगा जुए का कारोबार

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर में एक बार फिर गेसिंग जुआ का धंधा फैलने लगा है। नगर में एक नंबरिया जुआ के

By Edited By: Publish:Fri, 27 Feb 2015 01:13 AM (IST) Updated:Fri, 27 Feb 2015 01:13 AM (IST)
शहर में फिर फैलने लगा जुए का कारोबार

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर में एक बार फिर गेसिंग जुआ का धंधा फैलने लगा है। नगर में एक नंबरिया जुआ के नाम से चर्चित इस धंधे में प्रतिदिन लाखों रुपये का वारा न्यारा होता है। इस धंधे में कई सफेदपोशों की भी संलिप्तता है जिन्होंने अपने नेटवर्क का जाल शहर के गली मोहल्ले में फैला दिया है। धंधा बेरोकटोक जारी रहे इसके लिए पुलिस को चढ़ावा भी चढ़ाया जाता है। शहर के गणमान्य लोगों की मानें तो बिना पुलिस की मिलीभगत यह धंधा नहीं बढ़ सकता। कई लोगों की शिकायत के बाद भी धंधेबाजों पर कार्रवाई नहीं होना पुलिस को शक के दायरे में जरुर ला देता है। एक नंबरिया जुआ के धंधे में कई परिवार तबाह हो रहे है और कई घरों में चूल्हे जलने में भी परेशानी उत्पन्न कर रखी है।

इनसेट

कैसे होता है खेल

धंधेबाज शहर के कई इलाकों में मौजूद रहते है। जुआ खेलने वाले एक से 10 नंबर के बीच किसी खास अंक पर अपना भाग्य आजमाते हैं। खास नंबर को चुन उस पर दांव लगाया जाता। 11 रुपया या उसके गुणक में रुपया जमा किया है। एक बार में दर्जनों लोग किस्मत आजमाते हैं। कुछ देर के बाद जुआ खेलाने वाले व्यक्ति के सेलफोन पर मैसेज आता है। मैसेज में किसी खास अंक को विजयी बताया जाता है। उस अंक पर जितने लोग दांव लगाये होते हुए है उन्हें 11 रुपये की एवज में 100 रुपये का भुगतान किया जाता है बाकि लोगों का रुपया डूब जाता है।

इनसेट

जिले के बाहर से जुड़ा है तार

बताया जाता है कि गेसिंग के धंधेबाजों के आका का तार बेतिया के बाहर से जुड़ा है। धंधेबाज बेतिया से बाहर बैठे मुख्य संचालक के यहां लाखों रुपये सुरक्षित राशि के रुप में जमा कर जुआ खेलाने की अनुमति देते हैं और वहीं से जुआ के धंधे को गाइड किया जाता है। सुबह से शाम तक प्रत्येक आधा घंटा के अंतराल पर हुए जुए के मुनाफे की रािश में से निश्चित शेयर आका के बैंक खाते में भेज दिया जाता है।

इनसेट

कहां-कहां होता है धंधा

शहर के संतघाट रामजानकी मंदिर के आसपास, किशुनबाग चौक, कालीबाग मिस्कार टोली, इमामबाड़ा के आसपास, मीनाबाजार चावल मंडी, रमना मैदान, जमादार टोला, कावेरी होटल के नजदीक, बस स्टैंड, पावर हाउस चौक, स्टेशन चौक, छावनी, सागर पोखरा चौक

इनसेट बयान

'जुए का धंधा चल रहा है इसकी भनक नहीं लगी है। अगर ऐसा है तो इसकी गोपनीय तरीके से पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी।'

राजेश कुमार

एएसपी अभियान

बेतिया।

इनसेट बयान

'इस मामले में नगर थाने को फौरन कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। शीघ्र ही इसका नतीजा सामने नजर आएगा।'

एनके सिंह

डीएसपी

मुख्यालय, बेतिया।

chat bot
आपका साथी