मांगों को लेकर शिक्षकों के शिष्टमंडल ने कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से की वार्ता

जागरण संवाददाता हाजीपुर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ महासंघ गोप गुट का एक शि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jun 2022 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jun 2022 11:33 PM (IST)
मांगों को लेकर शिक्षकों के शिष्टमंडल ने कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से की वार्ता
मांगों को लेकर शिक्षकों के शिष्टमंडल ने कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से की वार्ता

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ महासंघ गोप गुट का एक शिष्टमंडल शिक्षकों के विभिन्न ज्वलंत समस्याओं को लेकर कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से मिले। संघ के सदस्यों ने 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि में हुई त्रुटि का समाधान, वर्ष 2019 के माह जुलाई से सितंबर तक के डीए बकाया का भुगतान करने, नगर पंचायत, नगर परिषद के 08 किलोमीटर के परिधि में आने वाले विद्यालय को नियमानुसार आवास भत्ता देने, 30 जून 2022 के पूर्व का सभी प्रकार के बकाया का भुगतान करने की मांग की।

वहीं 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि के बकाया डीए, एरियर का भुगतान, वेतन मद में राशि की उपलब्धता के बाद ही वेतन बाधित करने वाले कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग व वेतन भुगतान समय से करने, दक्षता पास शिक्षकों के बकाया अंतर वेतन का भुगतान करने के साथ-साथ वर्ष 2018 में नियुक्त महुआ प्रखंड के 91 शिक्षकों एवं वर्ष 2019 में नियुक्त जंदाहा प्रखंड के 43 शिक्षकों के वेतन भुगतान की स्थिति से अवगत करने जैसी महत्वपूर्ण बिदुओं को लेकर वार्ता की।

जिलाध्यक्ष उत्पल कांत ने सभी प्रकार के बकाया एरियर की मांग के साथ-साथ आवंटन रहने के बावजूद समय पर वेतन भुगतान में शिथिलता बरतने वाले कर्मी पर कार्रवाई की मांग की। जिला सचिव पंकज कुशवाहा ने महुआ के 91 और जंदाहा के 43 शिक्षकों को कई वर्षों से वेतन भुगतान न होने की स्थिति से उत्पन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए अविलंब वेतन भुगतान की मांग किया। उन्होंने कहा वेतन की समस्याओं से जूझते शिक्षक और उस पर विभाग का लगातार बढ़ता हुआ दबाव एवं विभागीय शिथिलता ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को वे पटरी कर रहा है। इस मौके पर उपाध्यक्ष राणा अभय कुमार, कोषाध्यक्ष रविद्र कुमार, राजापाकर प्रखंड अध्यक्ष वकील राय, रूपेश कुमार, शंभू यादव, रामजी प्रसाद साह, योगेंद्र राय, मो. शाहनवाज अता, मो. शाकिर हुसैन, अरुण कुमार, संतोष कुमार के अलावा दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी