महात्मा गांधी गांधी सेतु पर फिर लगा भीषण जाम

महात्मा गांधी सेतु पर सोमवार को पूर्वाह्न फिर भीषण जाम लगा लग गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jun 2017 03:02 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jun 2017 03:02 AM (IST)
महात्मा गांधी गांधी सेतु पर फिर लगा भीषण जाम
महात्मा गांधी गांधी सेतु पर फिर लगा भीषण जाम

वैशाली। महात्मा गांधी सेतु पर सोमवार को पूर्वाह्न फिर भीषण जाम लगा लग गया। पटना से हाजीपुर आने वाली लेन में हजारों गाड़ियां करीब डेढ़ घंटे तक जाम में फंसी रहीं। जाम का कारण सरिया लदे एक ट्रैक्टर के टायर का ब्रस्ट कर जाना बना। जैसे ही पिश्चमी लेन में ट्रैक्टर खराब हुआ उसके पीछे गाड़ियों की कतारें लगने शुरू हो गईं और गाय घाट तक वाहनों का लंबा जाम लग गया। वाहनों से उतरकर सैकड़ों लोग यह जानने का प्रयास कर रहे थे कि आखिरकार जाम का कारण क्या है।

इधर सेतु के पिश्चमी लेन में सरिया लदे ट्रैक्टर के खराब होने से लगे जाम की जानकारी मिलते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में घटना की जानकारी गंगाब्रिज थानाध्यक्ष अवनीश कुमार को दी गई। थानाध्यक्ष ने क्रेन मंगवाकर खराब ट्रैक्टर से सारा सरिया उतरवाया और उसके बाद ट्रैक्टर को वहां हटवाया। इसके बाद सेतु के पश्चिमी लेन में गाड़ियां सरकनी शुरू हुईं। सेतु के पाया नंबर 35 के पास जाम में फंसी गाड़ियों को एक नंबर पाया तक आने में करीब डेढ़ घंटे लग गए। इस दौरान वाहनों पर बैठे लोग उमस भरी गर्मी में कुंभलाते रहे।

सेतु के पश्चिमी लेन में लगे जाम का असर हाजीपुर से पटना जाने वाली लेन पर पड़ा। उस लेन में भी गाड़ियां धीरे-धीरे जा रही थीं। पाया नंबर एक के पास से पुराने टोल प्लाजा तक वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी।

मालूम हो कि सेतु के सुपरस्ट्रक्चर को तोड़ने को लेकर पाया नंबर एक से लेकर 12 तक पिश्चमी लेन में वाहनों के पटना की ओर से आने पर लगे प्रतिबंध के कारण वैसे भी गाड़ियों की रफ्तार काफी कम गई है। ऐसे में सेतु पर कहीं पर भी कोई गाड़ी खराब हो जाती है तो भयंकर जाम लग जाता है।

बीते रविवार को सेतु पर हाजीपुर से पटना जाने वाली लेन में दो ट्रकों और एक बस के बीच हुई टक्कर और इस हादसे में एक ट्रक के सेतु के रे¨लग पर लटक जाने से घंटों वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई थी।

chat bot
आपका साथी