कच्ची दरगाह-रुस्तमपुर पीपा पुल चालू, राघोपुर वासियों ने ली राहत की सांस

वैशाली। राघोपुर दियारा को पटना से जोड़ने वाला पीपा पुल चालू कर दिया है। गुरुवार से इस पी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 07:54 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 07:54 PM (IST)
कच्ची दरगाह-रुस्तमपुर पीपा पुल चालू, राघोपुर वासियों ने ली राहत की सांस
कच्ची दरगाह-रुस्तमपुर पीपा पुल चालू, राघोपुर वासियों ने ली राहत की सांस

वैशाली। राघोपुर दियारा को पटना से जोड़ने वाला पीपा पुल चालू कर दिया है। गुरुवार से इस पीपापुल पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। हालांकि पीपा पुल की दोनों तरफ एप्रोच रोड का काम आधा-अधूरा है। संवेदक के द्वारा तेजी से अप्रोच रोड को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। पीपा पुल शुरू होने से राघोपुर प्रखंड के लोगों ने राहत की सांस ली है। उन्हें अब नावों से कुछ महीनों के लिए मुक्ति मिल गयी है। खास बिहार विधानसभा चुनाव में नेताओं प्रशासन से जुड़े अधिकारियों को आने-जाने में परेशानी नहीं होगी। पुल के चालू होने से प्रखंड के लोगों में हर्ष का माहौल है।

गुरुवार की सुबह से पीपा पुल पर पैदल, दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की आवाजाही शुरू हो गयी। पीपा पुल समय से पहले शुरू होने पर दियारा क्षेत्र के लोगों में खासा उत्साह है।

मालूम हो कि राघोपुर प्रखंडवासियों को 6 महीने पीपा पुल तो 6 महीने नाव से गंगा नदी को पार करना होता है। पीपा पुल लग जाने से प्रखंड के हजारों लोग लोगों को पटना, हाजीपुर एवं अन्य जगहों पर आने-जाने में सुविधा होगी। राघोपुर प्रखंड से प्रतिदिन दैनिक मजदूरी करने वाले, नौकरीपेशा, कोचिग संस्थानों में पढ़ने वाले, दूध एवं सब्जी उत्पादक पटना एवं अन्य जगहों पर जाते हैं। सरकारी शिक्षक, जीविका कर्मी, बैंक कर्मी, प्रखंड एवं अंचल कर्मी को राघोपुर आने में काफी सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी