भारी पड़ सकती है सुरक्षा की अनदेखी

य पर एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। 19 नवंबर को पटना में प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें पूरे जिले के जन वितरण दुकानदार शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 09:42 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 09:42 PM (IST)
भारी पड़ सकती है सुरक्षा की अनदेखी
भारी पड़ सकती है सुरक्षा की अनदेखी

वैशाली। हाजीपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार व पांच पर सुरक्षा की अनदेखी कभी भी भारी पड़ सकती है। स्टेशन के पश्चिमी गेट से रेल यात्री प्लेटफार्म नंबर पांच व चार पर आने के लिए फुट ओवरब्रिज का इस्तेमाल न कर जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक का इस्तेमाल करते हैं। इसके लिए लोगों ने स्टेशन के पश्चिम स्थित टिकट काउंटर के समीप लोहे की बैरिके¨डग को भी तोड़ दिया है। इस तोड़े गए बैरिके¨डग का इस्तेमाल रेल यात्री ट्रैक पार कर प्लेटफार्म पर आने-जाने के लिए धड़ल्ले से कर रहे हैं।

मालूम हो कि बीते वर्ष हाजीपुर स्टेशन का विस्तार कर यहां प्लेटफार्म नंबर चार व पांच का निर्माण किया गया था। यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम तरफ टिकट काउंटर भी बनाया गया है। सुरक्षा के लिहाज से दीवाल के साथ-साथ लोहे की ग्रिल भी बनाए गए थे। लेकिन लोगों ने टिकट काउंटर के उत्तर साइड ट्रैक के समीप लोहे की बैरिके¨डग को तोड़कर ही रास्ता बना दिया। इस रास्ते से होकर रेल यात्री ट्रैक पार कर प्लेटफार्म पर आ-जा रहे हैं।

समस्या सिर्फ हाजीपुर स्टेशन के पश्चिमी गेट तक ही सीमित नहीं है बल्कि प्लेटफार्म नंबर एक से भी प्लेटफार्म नंबर दो-तीन से चार-पांच पर आने-जाने में भी है। रेल प्रशासन ने हाजीपुर स्टेशन पर प्लेटफार्म का विस्तार करते हुए प्लेटफार्म नंबर चार-पांच का निर्माण तो करा दिया लेकिन इस प्लेटफार्म पर आने जाने की बेहतर व्यवस्था नहीं की गई। प्लेटफार्म नंबर चार-पांच से अगर किसी यात्री को ट्रेन पकड़नी हो तो या तो उसे स्टेशन के पश्चिमी गेट से जाना होगा या फिर प्लेटफार्म नंबर एक के दक्षिणी छोड़ पर स्थित एक मात्र फुटओवर ब्रिज से होकर ही आना-जाना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी