बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से 50 जीवित कछुए बरामद

हाजीपुर जंक्शन पर ट्रेनों की जांच के दौरान 50 जीवित कछुआ बरामद किया गया है। रेल सुरक्षा बल पोस्ट प्रभारी इंस्पेक्टर जीएस राणा ने बताया कि अप बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में बैग में छुपा कर तस्करी के लिए कछुआ ले जाने की सूचना मिली थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 11:23 PM (IST)
बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से 50 जीवित कछुए बरामद
बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से 50 जीवित कछुए बरामद

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : हाजीपुर जंक्शन पर ट्रेनों की जांच के दौरान 50 जीवित कछुआ बरामद किया गया है। रेल सुरक्षा बल पोस्ट प्रभारी इंस्पेक्टर जीएस राणा ने बताया कि अप बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में बैग में छुपा कर तस्करी के लिए कछुआ ले जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद एसआई पवन कुमार, राजेंद्र कुमार, हवलदार वीके तिवारी, आरक्षी राजीव रंजन की टीम बनाकर हाजीपुर जंक्शन पर ट्रेन के रुकते ही सघन तलाशी अभियान चलाई गई। इस दौरान एक डिब्बे में दो लावारिश पिठ्ठु बैग पाया गया। बैग की तलाशी लेने पर उसमें जीवित कछुआ पाई गई। इस दौरान डिब्बे में बैग का कोई दावेदार सामने नहीं आया। बैग को आरपीएफ पोस्ट पर लाकर इसमें रखी गई कछुआ की गिनती की गई, जिसमें इसकी संख्या 50 पायी गई है। इस मामले में कोई तस्कर गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। इस बीच ट्रेन से तस्करी का कछुआ बरामद किए जाने की सूचना पर जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी और फारेस्ट रेंजर अपनी टीम के साथ आरपीएफ पोस्ट पहुंचे, जिन्हें सभी कछुआ सुपुर्द कर दिया गया है। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि बरामद सभी कछुए की उचित इलाज कराने के बाद इसे गंगा नदी में छोड़ दिया जाएगा। वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन से 33 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

संवाद सहयोगी, सोनपुर : वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन से 33 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ सोनपुर रेल पुलिस ने मानसी खगड़िया के एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में रेल थानाध्यक्ष जय सिंह तियू ने बताया कि जब्त किए गए शराब में जानी वाकर ब्लैक लेबल, रेड लेबल, रिगल तथा बोल्गा आदि ब्रांड के शराब व व्हिस्की शामिल है। इस मामले में मानसी खगड़िया के चकहुसैनी के राहुल कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। मालूम हो कि शुक्रवार को भी सोनपुर रेल पुलिस ने डाउन बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की एक बोगी से चार बैग में लावारिस हालत में पड़े विभिन्न ब्रांडों के 285 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त किया था। रेल पुलिस की चौकसी से गाड़ियों को शराब ले जाने का माध्यम बनाने वाले कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

chat bot
आपका साथी