आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के छात्रों ने विलंब सत्र के मद्देनजर किया डिजिटल आंदोलन

अभियंत्रण महाविद्यालय सुपौल एवं बिहार के सभी अभियंत्रण महाविद्यालय के छात्रों ने आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के खिलाफ शनिवार को 10 बजे ट्विटर पर जंग छेड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:13 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:13 PM (IST)
आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के छात्रों ने विलंब सत्र के मद्देनजर किया डिजिटल आंदोलन
आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के छात्रों ने विलंब सत्र के मद्देनजर किया डिजिटल आंदोलन

सुपौल। अभियंत्रण महाविद्यालय सुपौल एवं बिहार के सभी अभियंत्रण महाविद्यालय के छात्रों ने आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के खिलाफ शनिवार को 10 बजे ट्विटर पर जंग छेड़ दिया। कुछ ही मिनटों में इंडिया लेवल पर यह एक नंबर पर ट्रेंड करने लगा।

दरअसल, कोरोना महामारी के मद्देनजर व सत्र विलंब को लेकर अन्य राज्यों की तर्ज पर आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के अध्यन्नरत छात्रों को अगले समेस्टर में प्रोमोट व ऑनलाइन परीक्षा करने की अपील की थी। विश्वविद्यालय विद्यार्थियों की इस मांग पर चुप्पी साधे हुआ था। छात्रों का कहना है कि सत्र 2020 में जो नामांकन हुआ है उसकी परीक्षा अभी तक नहीं है जबकि परीक्षा दिसम्बर में ही हो जानी चाहिए थी। छात्र परेशान हैं और बाकी सत्र भी 6 महीने विलंब से चल रही परीक्षा लेने की स्थिति में 1 साल से अधिक विलंब की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। जबकि अन्य राज्यों में छात्रों को समय पर प्रमाण पत्र मिलने से वो सभी फॉर्म भरने के योग्य हो जाते हैं, जबकि बिहार एकेयू के छात्र समय पर प्रमाण पत्र नहीं मिलने से फॉर्म भरने से वंचित रह जाते हैं। पिछले वर्ष भी यही हुआ था, लेकिन अंतिम में प्रोमोट कर दिया गया था। सुपौल अभियंत्रण महाविद्यालय के छात्र एवं तकनीकी छात्र संगठन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष आनंद ने कहा कि छात्रहित व वर्तमान स्थिति के मद्देनजर अन्य राज्यों के तर्ज पर एकेयू प्रशासन को भी सकारात्मक पहल करनी चाहिए। संगठन भी छात्रों की मांगों का समर्थन करता है। इन आंदोलन में सभी अभियंत्रण महाविद्यालय के छात्रों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जिसमें सचिन कुमार, चंदन, संजय सुमन, रंजन, रोहित, शिवानी, अनिता, अंकुश मिथुन, आदित्य, सोनू,गणेश,अविनाश,सत्यम सावन,नवीन,अमरेंद्र,सहित सैकड़ो छात्र शामिल थे।

chat bot
आपका साथी