CoronaVirus: बिहार में क्वारेंटाइन के लिए रखे गए लोग रातभर में हो गए गायब, तलाश रही पुलिस

बिहार के सुपौल जिले में बिहार से बाहर से आए लोगों को क्वारेंटाइन करने के लिए भेजा गया था। वहां सुविधाएं नहीं थी जिसकी वजह से लोग रात में छुपकर वहां से भाग निकले। पुलिस तलाश रही।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 04:17 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 04:17 PM (IST)
CoronaVirus: बिहार में क्वारेंटाइन के लिए रखे गए लोग रातभर में हो गए गायब, तलाश रही पुलिस
CoronaVirus: बिहार में क्वारेंटाइन के लिए रखे गए लोग रातभर में हो गए गायब, तलाश रही पुलिस

सुपौल,जेएनएन। देशभर में कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को लेकर लॉकडाउन जारी है। एेसे मे बिहार में बाहर के राज्यों से अपने घर वापस आए लोगों को सरकार की तरफ से क्वारेंटाइन करने के लिए उनके गांव के स्कूलों तक पहुंचा दिया गया है। जहां 14 दिन बिताने के बाद वो घर जा सकेंगे। इस दौरान उनकी जांच भी की गई है।

लेकिन सुपौल में कोरोना को लेकर जारी जंग में प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई है । वहीं लोगों की बड़ी लापरवाही ने प्रशासन के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है । सदर प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय बसबिट्टी में बनाए गए क्वारंटाइना सेंटर से वहां रखे गए  प्रवासी  फरार हो गए हैं । जिसकी तलाश जारी है।

ये लोग दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों से लौटकर अपने घर आए थे जिसे जांच पड़ताल के बाद प्रशासन ने सोमवार की शाम 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन सेंटर भेजा था। लेकिन कैंप पर शौचालय और सोने की व्यवस्था के अलावा भोजन की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी । शायद इसी वजह से लोग फरार हो गए। अब प्रशासन के लिए  बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है उन्हें खोज कर कैम्प तक लाना।

कैंप की जिम्मेदारी संभाल रहे स्कूल के शिक्षक विजेंद्र राम ने बताया कि देर रात दर्जन भर लोगों को यहां पहुंचाया गया था। लोगों से आग्रह भी किया गया था लेकिन कोई भी यहां नहीं ठहरा और चुपचाप यहां से फरार हो गया । प्रशासन के द्वारा यहां पर खाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है ।

वहीं आज बिहार सरकार ने बिहार के बाहर से लौटने वाले लोगों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है और कहा है कि किसी हाल में कोई भी प्रदेश में प्रवेश नहीं करेगा। इसके साथ ही बिहार से लगी सभी सीमा को सील कर दिया गया है। सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन का पूर्णतः पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी