बारह वर्षों बाद पत्नी को मिला पति तो मां को उसका खोया बेटा

-पुणे की संस्था श्रद्धा रिहैबिलिटेशन के प्रयास से परिजनों से हो पाया मिलन ----------------- स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Jul 2018 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 11:39 PM (IST)
बारह वर्षों बाद पत्नी को मिला पति तो मां को उसका खोया बेटा
बारह वर्षों बाद पत्नी को मिला पति तो मां को उसका खोया बेटा

-पुणे की संस्था श्रद्धा रिहैबिलिटेशन के प्रयास से परिजनों से हो पाया मिलन

-----------------

संवाद सूत्र, मरौना(सुपौल): पुणे की संस्था श्रद्धा रिहैबिलिटेशन फाउंडेशन की मदद से एक पत्नी को 12 वर्षों के बाद अपना खोया हुआ पति वापस मिला तो मां को अपना खोया बेटा। मामला मरौना प्रखंड के सरोजाबेला पंचायत स्थित कुल्हरिया गांव का है। जहां वर्ष 2005 में ही एक युवक अचानक गायब हो गया और उसके घरवालों ने उसके मिलने की आस तक छोड़ दी थी। परन्तु सोमवार को पुणे की संस्था श्रद्धा रिहैबिलिटेशन फाउंडेशन द्वारा जब युवक को गांव लेकर आया गया तो उसकी मां की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उक्त युवक को देखने के लिए आसपास गांव के लोगों का सुबह से ही जमघट लगा रहा। गांव वालों ने भी संस्था के लोगों का धन्यवाद प्रकट किया। वहीं युवक को देखते ही परिजनों के आंसू छलक पड़े।

-------------------------

नवंबर 2005 से ही गायब था युवक

कुल्हरिया गांव निवासी स्व. जयप्रकाश यादव का 50 वर्षीय पुत्र यदुवीर यादव नवंबर 2005 में अचानक ही घर से गायब हो गया था। वह मानसिक रूप से आंशिक विक्षिप्त बताया जा रहा है। उसके गायब होने पर घरवालों और परिजनों द्वारा काफी खोजबीन की गई। परन्तु कुछ पता नहीं चल पाया और परिजनों ने उसके लौटने की आस भी छोड़ दी थी।

------------------------

25 मई 2018 को मुबंई-पुणे मार्ग पर भटकता हुआ मिला युवक

श्रद्धा रिहैबिलिटेशन फाउंडेशन के मु. सरूद्दीन अख्तर ने बताया कि विगत 25 मई 2018 को वह मुम्बई-पुणे सड़क पर संस्था की टीम को भटकता हुआ मिला था। उस समय युवक पूर्ण विक्षिप्त अवस्था में था और बड़े-बड़े बाल और लम्बी दाढ़ी थी और वह कुछ बता नहीं पा रहा था। जिसके बाद उसे संस्था लाया गया और उसकी समुचित देखभाल की गई। पूछताछ में युवक मरौना के अलावा कुछ बता नहीं पा रहा था, जिसके बाद इंटरनेट के माध्यम से खोजबीन कर युवक को कुल्हरिया गांव लाकर परिजनों को सुपुर्द किया गया।

chat bot
आपका साथी