दुकान में तोड़फोड़-लूटपाट को ले बवाल

जासं, सिवान : शहर के श्रीनगर मोहल्ले में स्थित लक्ष्मी मेडिको में गुरुवार की रात हॉकी स्टिक व डंडे स

By Edited By: Publish:Fri, 23 Jan 2015 05:17 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jan 2015 05:17 PM (IST)
दुकान में तोड़फोड़-लूटपाट को ले बवाल

जासं, सिवान : शहर के श्रीनगर मोहल्ले में स्थित लक्ष्मी मेडिको में गुरुवार की रात हॉकी स्टिक व डंडे से लैस करीब एक दर्जन युवकों ने जमकर हुड़दंग किया। इन युवकों ने दुकान में जमकर तोड़फोड़ के साथ लूटपाट भी की। इसे लेकर शुक्रवार को श्रीनगर इलाके का माहौल तनावपूर्ण रहा। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर आगजनी भी की। सड़क जाम के कारण मैरवा-सिवान रुट पूरी तरह ठप रहा। बताते हैं कि लोगों ने रात में ही विरोध शुरू कर दिया पर मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर माहौल शांत करा दिया। लेकिन शुक्रवार की सुबह लोग फिर सड़क पर उतर आए। लोगों ने सड़क पर टेबल, बांस-बल्ली लगाकर यातायात अवरूद्ध कर दिया। इसके बाद सड़क पर आगजनी करते हुए तोड़फोड़ करने वाले युवकों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। दुकानदारों का कहना था कि बिना किसी कारण दुकानदारों से ऐसा व्यवहार असह्यं है। पुलिस आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करे। अगर कार्रवाई नहीं की गई तो वह दहशत फैलाने व वर्चस्व कायम करने के लिए किसी को भी निशाना बना सकते हैं। इधर जाम की सूचना पर इंस्पेक्टर ललन कुमार, सीओ धर्मनाथ बैठा, मुफस्सिल थाना प्रभारी विनय प्रताप सिंह, महदेवा थानाध्यक्ष मुमताज आलम दलबल के साथ पहुंचे और आक्रोशित दुकानदारों को समझा-बुझाकर कर शांत कराया। तब जाकर सिवान-मैरवा मुख्य मार्ग पर आवागमन सुचारू रूप से शुरू हो सका।

जाम से बच्चों को हुई परेशानी

सड़क पर आगजनी व प्रदर्शन के चलते स्कूली बच्चों व सुबह-सुबह जिला मुख्यालय आने वालों को दिक्कतें हुई। चंद कदम की दूरी तय करने के लिए उन्हें लंबा रास्ता पकड़ना पड़ा। उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय विद्यालय, संघमित्रा पब्लिक स्कूल, विज्ञानानंद केंद्रीय विद्यालय, डीएवी पब्लिक स्कूल सहित कई बड़े स्कूलों के वाहन इस सड़क से गुजरते हैं। सुबह 8 से नौ बजे के बीच ही इनकी गाड़ियां गुजरती हैं। कई स्कूलों के बच्चे अपनी सवारी से जाते हैं। लेकिन रास्ता बंद होने के कारण छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। वहीं कचहरी सहित अन्य सरकारी कार्यालयों में कार्य करने वाले कर्मचारियों व राहगीरों को दूसरे रास्ते से होकर शहर में प्रवेश करना पड़ा।

पांच नामजद व 20 अज्ञात पर प्राथमिकी

लूटपाट और तोड़फोड़ के मामले में पीड़ित दुकानदार बृज किशोर प्रसाद ने पुलिस को दिये गए आवेदन में आरोप लगाया कि शाम के करीब साढ़े छह बजे श्रीनगर मुहल्ला निवास तमन्ना, रिंकू, सलमान, बसाठ व नन्हें 15-20 युवकों के साथ दुकान पर पहुंचे। सबकी हाथों में डंडे व हाकी स्टिक थे। भद्दी-भद्दी गालियां बकते हुए इनलोगों ने दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। कांच के रैक को क्षतिग्रस्त करते हुए दवाएं नीचे गिरा दीं और जाते-जाते काउंटर से पांच हजार रुपये नकदी भी ले गए। हुड़दंग के कारण 50 हजार से अधिक की दवा का नुकसान हुआ। सूचना पर एसडीओ दुर्गेश कुमार, डीएसपी विजय कुमार, सीओ धर्मनाथ बैठा, इंस्पेक्टर ललन कुमार मुफस्सिल थाना प्रभारी विनय प्रताप सिंह सहित अन्य थाने की पुलिस पहुंच स्थिति को संभाला।

चर्चा रही कि दवा दुकानदार के भतीजे से क्रिकेट को लेकर हुआ विवाद ही पूरे मामले की जड़ था।

chat bot
आपका साथी