रुन्नीसैदपुर व बेला थाना क्षेत्र से 11 लाख रुपये बरामद

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाहन जांच के दौरान सीतामढ़ी में दो व्यक्तियों से 11 लाख रुपये बरामद हुए हैं। बेला थाना क्षेत्र में 9.5 लाख रुपये जब्ती की बात सामने आ रही है तो रुन्नीसैदपुर में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा व एसपी अनिल कुमार की मौजूदगी में एनएच-77 पर वाहन जांच के दौरान डेढ़ लाख रुपये की बरामदगी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2020 12:49 AM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2020 12:49 AM (IST)
रुन्नीसैदपुर व बेला थाना क्षेत्र से 11 लाख रुपये बरामद
रुन्नीसैदपुर व बेला थाना क्षेत्र से 11 लाख रुपये बरामद

सीतामढ़ी । विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाहन जांच के दौरान सीतामढ़ी में दो व्यक्तियों से 11 लाख रुपये बरामद हुए हैं। बेला थाना क्षेत्र में 9.5 लाख रुपये जब्ती की बात सामने आ रही है तो रुन्नीसैदपुर में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा व एसपी अनिल कुमार की मौजूदगी में एनएच-77 पर वाहन जांच के दौरान डेढ़ लाख रुपये की बरामदगी हुई। बेला में 22.5 लाख रुपये बरामद होने की बात कही जा रही है और इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारी से भी की गई है। जिस शख्स के हाथ से रुपये बरामद हुए उसने ही ये आरोप लगाए हैं। हालांकि, वहां के थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने शिकायतकर्ता के आरोपों को निराधार व मनगढ़ंत बताते हुए कहा है कि रुपये की बरामदगी की स्थिति से वरीय अधिकारियों को अवगत कराई जा चुकी है। ------------------------------

कोरलहिया स्थित चेकपोस्ट पर वाहन जांच में मिले रुपये का हो रहा सत्यापन रुन्नीसैदपुर में कोरलहिया स्थित चेकपोस्ट पर डीएम-एसपी की मौजूदगी में शनिवार शाम वाहनों की जांच की जा रही थी।

इसी दौरान एक कार सवार के पास से डेढ़ लाख रुपए बरामद हुए। कार सवार राकेश कुमार मीनापुर थानाक्षेत्र के रामपुर हरि गांव का रहने वाला है। राकेश के अनुसार, वह बालू-गिट्टी का व्यवसायी है। इसी सिलसिले में वह कोरलहिया से रुपये लेकर घर लौट रहा था। जिला पदाधिकारी ने रुपये का सत्यापन करने के आदेश दिए हैं। डीएम व एसपी ने सीमा क्षेत्र के चेकपोस्ट पर लगातार वाहनों की सघन जांच के आदेश दिए हैं। ----------------------------- बेला थाना क्षेत्र में बरामद हुए 9.5 लाख रुपये

जानकारी के अनुसार, परिहार प्रखंड अंतर्गत बेला थाना क्षेत्र में 23 सितंबर को ये रुपये बरामद हुए। बेला के सिरसिया बाजार, वार्ड नंबर-15 निवासी रामचंद्र चौधरी का पुत्र गुड्डू चौधरी के हाथ से ये बरामदगी हुई। गुड्डू के अनुसार, ये रुपये उसके चाचा सतो चौधरी के थे, जो वह मोटरसाइकिल से लेकर उनके बताए लोगों को पहुंचाने जा रहा था। इसी दौरान सौरभौर-मनपौर के बीच में पुल पर बेला थाना पुलिस वाहन जांच कर रही थी। पुलिस ने बाइक रोक दी और तलाशी ली। मोटरसाइकिल के हैंडल से लटक रहे झोले व कमर से बांधकर रखे गए रुपये जब्त कर लिए। अब इस शख्स का कहना था कि कुल 22.5 लाख रुपये थे जबकि, पुलिस उसकी बातों को सिरे से नकार रही है। फिलहाल, इसकी शिकायत सदर एसडीपीओ रमाकांत झा से की गई है।

chat bot
आपका साथी