ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अलाव जलाने का निर्देश

पिछले तीन दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने गुरुवार को अपने तेवर ज्यादा कड़े कर दिए। सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए।

By Edited By: Publish:Fri, 09 Dec 2016 02:02 AM (IST) Updated:Fri, 09 Dec 2016 02:02 AM (IST)
ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अलाव जलाने का निर्देश

सीतामढ़ी। पिछले तीन दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने गुरुवार को अपने तेवर ज्यादा कड़े कर दिए। सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। फुटपाथ पर ¨जदगी बिताने वालों से लेकर यात्रा पर निकले लोगों तक को बड़ी कठिनाई उठानी पड़ी। हाईवे पर गाड़ियों की रफ्तार कम हो गई। स्कूल जाने वाले बच्चों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जिला प्रशासन की ओर से अलाव जलाने का निर्देश जारी कर दिया गया है।

नहीं निकली धूप, ठिठुरते रहे लोग

गुरुवार को धूप के दर्शन नहीं हुए। अधिकतम तापमान 20 व न्यूनतम 11 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया। कामकाज पर निकले लोगों, स्कूली बच्चों व रिक्शे-ठेले वालों को ठिठुरना पड़ा। रेलवे स्टेशन, सरकारी व निजी बस स्टैंड व चौक-चौराहों पर लोग खुद से अलाव जलाकर तापते दिखे। जिला प्रशासन की तरफ से अलाव नहीं जलाया गया था। हालांकि गुरुवार पर सभी सीओ, नगर परिषद व नगर पंचायत को अलाव जलाने का निर्देश दे दिया गया। सरकारी बस स्टैंड पर पटना के लिए बस पकड़ने पहुंचे राजीव कुमार ने कहा कि यहां खुले आसमान में ठंड बरस रही है। कठिनाई में यात्रा करना मजबूरी है।

हाईवे पर वाहनों की रफ्तार पर लगी ब्रेक

एनएच 77 व एनएच 104 पर वाहनों की रफ्तार को ब्रेक लग गई। घने कोहरे की वजह से सड़क पर विजिवलिटी काफी कम हो गई है। दोनो हाईवे पर डिवाइडर नहीं होने की वजह से वाहन चालकों को खास सावधानी बरतनी पड़ रही है। मुजफ्फरपुर से सोनबरसा के लिए चले ट्रक डाइवर सोनेलाल ने बताया कि वे 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रक चलाकर ले जा रहे हैं।

प्रबंधन पदाधिकारी, सीतामढ़ी।

chat bot
आपका साथी