रुन्नीसैदपुर व परिहार में शराब धंधेबाजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, शराब जब्त

सीतामढ़ी। बेला पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में शराब निर्माण सामग्री को जब्त कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 12:44 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 12:44 AM (IST)
रुन्नीसैदपुर व परिहार में शराब धंधेबाजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, शराब जब्त
रुन्नीसैदपुर व परिहार में शराब धंधेबाजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, शराब जब्त

सीतामढ़ी। बेला पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में शराब निर्माण सामग्री को जब्त कर लिया। जिसे बाद में नष्ट कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक नरगां पुलिस कैंप में प्रतिनियुक्त सहायक दरोगा राजेश कुमार चौधरी ने चौकीदार के सहयोग से रामपुर बकचौरा से उत्तर तालाब किनारे तथा लक्ष्मीपुर बाजार के बगल में स्थित खेत से लावारिस अवस्था में रखा महुआ एवं गुड़ का घोल बरामद किया। जिसे बाद में नष्ट कर दिया गया। पुलिस की छापेमारी में कई बचकर भाग निकले रुन्नीसैदपुर, संस : थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पिछले 24 घंटे में हुई पुलिस कार्रवाई में कुल 14 लीटर देसी शराब समेत मौके से दो धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान करीब 300 लीटर अ‌र्द्धनिर्मित देशी शराब को विनष्ट किया गया।

शराब के एक अन्य मामले के आरोपित को गिरफ्तार किया गया। जबकि, इन मामलों में कुल 12 धंधेबाजों को नामजद किया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, थाना क्षेत्र के थुम्मा गांव में एनएच किनारे एक झोपड़ी में देसी शराब बेच रहे सुनील तिवारी को गिरफ्तार किया गया। जबकि, उसके अन्य साथी दीपलाल साह, राजू साह, भगलु मुखिया, विक्की कुमार मौके से भाग निकले। मौके से एक प्लास्टिक बोतल में दो लीटर शराब जब्त की गई। करीब 300 लीटर अ‌र्द्धनिर्मित देसी शराब को विनष्ट किया गया। पुलिस की दूसरी कार्रवाई के तहत समहुति गांव में देसी शराब की बिक्री कर रहे संतोष सहनी को गिरफ्तार किया गया। मौके से पांच लीटर देसी शराब जब्त की गई। धंधेबाजों के अन्य साथी जिमदार सहनी, पुकार सहनी मौके से भाग निकले। पकड़े गए संतोष की निशानदेही पर बहिलवारा गांव में हुई पुलिस कार्रवाई में कुल सात लीटर देसी शराब जब्त की गई। हालांकि, धंधेबाज राम किशुन सहनी, सोहन सहनी, ढ़ोरा सहनी तथा छोटन सहनी भाग निकले। इनके अलावा रुन्नीसैदपुर कांड संख्या 508/20 के आरोुपत थाना क्षेत्र के रायपुर गांव से गिरफ्तार किया गया। इसके घर से करीब डेढ़ सौ लीटर से अधिक विदेशी शराब जब्त की गई थी।

chat bot
आपका साथी