कपड़ा-रेडीमेड व जूते-चप्पल की दुकानों का शिड्यूल तय

लॉकडाउन 4 में सरकार द्वारा दी गई ढील के आधार पर बुधवार को जिला प्रशासन ने कप्ड़ा रेडिमेड ड़ूता-चप्पल के दुकान खोलने का शिडयूल निर्धारित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 06:09 AM (IST)
कपड़ा-रेडीमेड व जूते-चप्पल की दुकानों का शिड्यूल तय
कपड़ा-रेडीमेड व जूते-चप्पल की दुकानों का शिड्यूल तय

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

लॉकडाउन 4 में सरकार द्वारा दी गई ढील के आधार पर बुधवार को जिला प्रशासन ने भी अपना आदेश जारी कर दिया। जिला प्रशासन के इस आदेश में जिला में कपड़े, रेडीमेड, जूता-चप्पल, बर्तन, मनिहारी, श्रृंगार, चाय की दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया है। इन दुकानों के लिए अलग-अलग दिवस में अलग-अलग समय भी निर्धारित किया गया है।

सभी ग्राहकों तथा दूकानदारों को शारीरिक दूरी पालन और मास्क का इस्तेमाल करना होगा। इस ढील के बावजूद जिला के कंटेनमेंट जोन और रेड जोन में किसी तरह की दुकान नहीं खुलेगी। आदेश के क्रियान्वयन की जिम्मेवारी एसडीएम को सौंपी गई है। इसके पहले लॉकडाउन 3 में दी गई ढील तथा दुकानों के लिए निर्धारित समय व दिवस पूर्ववत रखा गया है। शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए सभी दुकानदारों को दुकान एक आगे घेरा बनाने का निर्देश भी दिया गया है। कपड़ा-रेडीमेड

सोम, बुध, शुक्र, रवि

12 बजे से 4 बजे

मनिहारी,गिफ्ट-श्रृंगार मंगल, बुध, शनि

12 बजे से 4 बजे

चाय की दुकान

प्रतिदिन 10 बजे से 4 बजे

बर्तन दुकान—सोम, गुरु

8 से 12 बजे

जूता-चप्पल—मंगल, गुरु, शनि

8 बजे से 12 बजे आइसोलेशन वार्ड में ब्लीचिग का छिड़काव

जासं, शेखपुरा : बुधवार को शेखपुरा नगर परिषद के जखराज स्थान में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव किया गया। यहां जिले के कोरोना पॉजिटिव मरीज को रखा गया है। ब्लीचिग पाउडर के छिड़काव की देखरेख स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा किया गया। आइसोलेशन वार्ड के अलावा आस-पड़ोस में भी इसका छिड़काव किया गया। सुरक्षा और स्वच्छता को देखते हुए यह छिड़काव का काम किया गय। प्रवासी श्रमिकों को किया गया मोटिवेट

जासं, शेखपुरा : जिले के बरबीघा प्रखंड के सर्वा मॉडल स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले श्रमिकों को मोटिवेट किया गया। मोटिवेशन का काम केयर इंडिया के अभिनव कुमार के द्वारा किया गया। इस अवसर पर सभी को मोटिवेट करते हुए कहा गया कि सकारात्मक ऊर्जा से हम अपने साथ-साथ अपने परिवार और समाज को भी मजबूत करते हैं। साथ ही साथ सभी को कोरोनावायरस कि इस महामारी से सकारात्मक ऊर्जा के साथ लड़ने की सलाह भी दी गई।

chat bot
आपका साथी