बाहर निकलते समय मास्क लगाना अनिवार्य : डीएम

डीएम ने निर्देश दिया है कि बाहर निकलने पर हर व्यक्ति के लिए मास्क लगाना जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:05 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:05 PM (IST)
बाहर निकलते समय मास्क लगाना अनिवार्य : डीएम
बाहर निकलते समय मास्क लगाना अनिवार्य : डीएम

फोटो 6 सीपीआर 13

जागरण संवाददाता, छपरा : मुख्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में डीएम सुब्रत कुमार सेन ने जिले की स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हर स्तर के पदाधिकारियों, कर्मियों एवं जन-प्रतिनिधियों को घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग करने तथा इसके लिए लोगों को प्रेरित करने का आग्रह किया गया है।

डीएम ने इसके साथ ही कनीय अधिकारियों को लिए प्रचार-प्रसार की विस्तृत कार्य योजना बनाकर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है। कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का मास्क और शारीरिक दूरी सबसे प्रभावी तरीका साबित हो चुका है। उन्होंने कंटेनमेंट जोन को प्रभावी बनाने तथा वहां आवासितों का सैंपल कलेक्ट कर जांच कराने का निर्देश दिया है। डीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं, बच्चे एवं बीमार व्यक्तियों पर विशेष नजर रखनी होगी। इन्हें होम क्वारंटाइन में ही रहने की सलाह दी जाए। कंटेनमेंट जोन के बीमार व्यक्तियों को चिकित्सकीय सहायता भी उपलब्ध कराई जाए।

डीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का नियमित संचालन और वहां ओपीडी सेवा चालू रखने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर फिजिकल डिस्टेंसिग का अनुपालन कराना होगा तथा लोगों के बैठने की व्यवस्था रखनी होगी ताकि केंद्रों पर भीड़़ नहीं लगे। उन्होंने सिम्प्टोमेटिक लोगों की पहचान कर उनका सेंपल जांच कराने में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी