बार एसोसिएशन ने डीएम एवं जिला जज को सौंपा ज्ञापन

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश पर छपरा विधि मंडल के अधिवक्ताओं ने सोमवार को आमसभा की। इसके बाद जुलूस निकालकर वे समाहरणालय पहुंचे। वहां प्रतिनिधिमंडल ने डीएम की अनुपस्थिति में प्रभारी अधिकारी को 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 10:56 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 10:56 PM (IST)
बार एसोसिएशन ने डीएम एवं जिला जज को सौंपा ज्ञापन
बार एसोसिएशन ने डीएम एवं जिला जज को सौंपा ज्ञापन

जासं, छपरा : बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश पर छपरा विधि मंडल के अधिवक्ताओं ने सोमवार को आमसभा की। इसके बाद जुलूस निकालकर वे समाहरणालय पहुंचे। वहां प्रतिनिधिमंडल ने डीएम की अनुपस्थिति में प्रभारी अधिकारी को 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। वहां से सभी अधिवक्ता जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय पहुंचे। जिला जज को भी ज्ञापन सौंपा।

बार एसोसिएशन के सचिव रवि रंजन प्रसाद ¨सह ने बताया कि 11 सूत्री मांगों को लेकर सभी अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी एवं न्यायाधीश को ज्ञापन सौंपा है। 12 फरवरी को सभी अधिवक्ता पटना मार्च करेंगे। वहां राज्यपाल को मांगों का ज्ञापन सौंपा जाएगा।

उन्होंने बताया कि 11 सूत्री मांगों में अधिवक्ता एवं पक्षकारों के कल्याणार्थ पांच हजार करोड़ रुपए का प्रावधान भारत सरकार द्वारा किए जाने, नये वकीलों को 5 वर्षों तक 10 हजार रूपये प्रति माह भुगतान करने, दुर्घटना के बाद आश्रितों को 15 लाख रुपए देने, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने, अधिवक्ताओं के लिए भवन, चेंबर एवं लाइब्रेरी की व्यवस्था करने जैसी अनेक मांगे शामिल है।

chat bot
आपका साथी