उजियारपुर को आर्सेनिकयुक्त जल से मिलेगी मुक्ति, केंद्रीय मंत्री ने समझी पीड़ा

उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में आर्सेनिक से प्रभावित लोगों को शीघ्र ही स्वच्छ जल मिलेगा। यह आश्वासन केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 01:13 AM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 01:13 AM (IST)
उजियारपुर को आर्सेनिकयुक्त जल से मिलेगी मुक्ति, केंद्रीय मंत्री ने समझी पीड़ा
उजियारपुर को आर्सेनिकयुक्त जल से मिलेगी मुक्ति, केंद्रीय मंत्री ने समझी पीड़ा

समस्तीपुर । उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में आर्सेनिक से प्रभावित लोगों को शीघ्र ही स्वच्छ जल मिलेगा। यह आश्वासन केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिया। उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में आर्सेनिक प्रभावित क्षेत्र की प्रभावित पंचायतों को इस समस्या से शीघ्र मुक्ति मिलेगी। आगामी दो वर्ष के अंदर यह बदलाव दिखेगा। इसके लिए राज्य और केंद्र सरकार के अधिकारियों की सप्ताह भर के अंदर बैठक कराकर इसका समाधान कराया जाएगा। उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के मोहिउद्दीननगर, मोहनपुर, विद्यापतिनगर, पटोरी आदि प्रखंड आर्सेनिक प्रभावित हैं। इस बाबत केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से दिल्ली गए प्रतिनिधिमंडल से अपने कार्यालय मुलाकात की और सभी बिदुओं पर विस्तार से चर्चा की।

--------------------------

मिथिला पेंटिग को पहचान दिलाने के लिए कृतसंकल्पित

इससे पूर्व मोरवा प्रखंड के मोरवा उत्तरी पंचायत की मुखिया मधु देवी ने मिथिला पेंटिग की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर दिलाने के लिए उजियारपुर के सांसद सह केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय को एक ज्ञापन सौंपा। साथ ही उन्हें मिथिला पेंटिग भेंट की। सांसद ने कहा कि मिथिला पेंटिग को पहचान दिलाने के लिए कृतसंकल्पित हैं। उन्होंने प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों को स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए मिथिला परिधान को अपनाने की पहल की। इसका नेतृत्व उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सह केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय कर रहे थे। मौके पर उजियारपुर के पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह, मोरवा विधायक विद्यासागर सिंह निषाद, राजेश कुमार सिंह, सरायरंजन के जिला परिषद सदस्य हरेराम सहनी, छात्र जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार, बजरंगी सहनी, चकसिकन्दर पंचायत के मुखिया शिवदयाल सहनी, पूर्व मुखिया रामलगन सहनी, बिरिया देवी, मनु देवी, गणेश सहनी, प्रमोद सहनी, पंकज सहनी, अशोक सहनी, संजीत ठाकुर आदि प्रतिनिधिमंडल के सदस्य शामिल थे। विदित हो कि जागरण के कार्यक्रम हर वोट कुछ कहता है कार्यक्रम में उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सह केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बुलावे पर यहां से एक प्रतिनिधिमंडल समस्याओं को लेकर दिल्ली पहुंचा है।

chat bot
आपका साथी