ग्राहकों को जोड़ने के लिए चलाया अभियान तो पुराने मुकाम पर पहुंचा कारोबार

समस्तीपुर। लंबे अर्से तक लगे लॉकडाउन में ऑटो मोबाइल व्यवसायियों की हालत पतली कर दी। ऑटो मोबाइल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:38 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:04 AM (IST)
ग्राहकों को जोड़ने के लिए चलाया अभियान तो पुराने मुकाम पर पहुंचा कारोबार
ग्राहकों को जोड़ने के लिए चलाया अभियान तो पुराने मुकाम पर पहुंचा कारोबार

समस्तीपुर। लंबे अर्से तक लगे लॉकडाउन में ऑटो मोबाइल व्यवसायियों की हालत पतली कर दी। ऑटो मोबाइल प्रतिष्ठानों के शटर गिर गए, तो प्रतिष्ठानों के मालिकों की मुसीबत भी बढ़ी। लॉकडाउन हटने के बाद प्रतिष्ठान तो खुल गए, लेकिन आम लोगों की आय में कमी से ऑटो मोबाइल कंपनियों में ग्राहको की संख्या कम रही। सभी सेंटरों से भी ग्राहक करीब-करीब गायब ही रहे। लॉकडाउन हटने के बाद सत्यम हीरो के मालिक सुनील कुमार बमबम ने ग्राहकों को जोड़ने के लिए अभियान चलाया। इसका काफी असर पड़ा। आज उनके प्रतिष्ठान में ग्राहक फिर से आने लगे। श्री बमबम बताते हैं कि लॉकडाउन के कारण काफी नुकसान हुआ। प्रतिष्ठान में काम करने वाले कíमयों को जेब से उनका भुगतान किया। लॉकडाउन हटा तो आय कम होने से ग्राहक कम आ रहे थे। जिसके बाद कैंपेन अभियान चलाया गया। वे बताते हैं कि कुछ स्टाप डोर टू डोर जाकर दो पहिया वाहनों की खुबियों, नए मॉडल और कंपनी की ओर से मिल रही छूट से लोगों को अवगत कराया। इसका असर पड़ा। पर्व त्योहार के अवसर पर भी लोग नई गाड़ी खरीदते है। इसे भुनाने के लिए ग्राहकों को प्रतिष्ठान की ओर से कई तरह की छूट की घोषणा की गई है। कंपनियों की ओर से भी इसमें सहयोग मिल रहा है। जिसका सार्थक असर दिख रहा है। लगन शुरू होने के बाद बिक्री में और ज्यादा तेजी आएगी। लॉकडाउन की बाते अब पुरानी हो गई है।

-----------------------------

वाहनों की खरीद पर हो रही बचत

सत्यम हीरो के मालिक बताते हैं कि उनकी एजेंसी से गाडियों की खरीद पर लोगों को काफी सुविधा दी जा रही है। कई तरह की नई-नई स्कीम व ऑफर की शुरुआत हुई है। पेटीएम से भुगतान करने पर कैश बैक की भी सुविधा है। ग्राहकों को एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा है।

-----------------

कोविड-19 से हैं पूरी तरह से बचाव

बमबम बताते हैं कि कोरोना के खतरे के कारण प्रतिष्ठान में बचाव का मुकमल प्रबंध किया गया है। प्रतिष्ठान में आने वाले को सैनिटाइज करने के बाद ही शो रूम में आने की इजाजत मिल रही है। साफ-सफाई की भी पूरी व्यवस्था की गई है।

-----------------------

कोट

लॉकडाउन में नुकसान जरूर हुआ था, लेकिन अब इसका कोई असर नहीं है। ग्राहकों का फ्लो बरकरार है। कैंपेन और ऑफर का असर पड़ा है। आज प्रतिदिन लोग देखने और खरीदने के लिए आ रहे है।

-- सुनील कुमार बमबम

स्वामी, सत्यम हीरो

chat bot
आपका साथी