कोविड वैक्सीनेशन में समस्तीपुर ने बनाया राज्य में छठा स्थान

कोरोना के अंत का आरंभ प्रदेश के सभी जिलों में हो गया है। पिछले तीन दिनों से स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड का वैक्सीन दिया जा रहा है। इसकी प्रक्रिया प्रदेश के हर जिले में चल रही है लेकिन गौर करने लायक बात यह है कि पिछले तीन दिनों में समस्तीपुर ने कोविड-19 के इस वैक्सीनेशन में छठा स्थान हासिल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:40 PM (IST)
कोविड वैक्सीनेशन में समस्तीपुर ने बनाया राज्य में छठा स्थान
कोविड वैक्सीनेशन में समस्तीपुर ने बनाया राज्य में छठा स्थान

समस्तीपुर । कोरोना के अंत का आरंभ प्रदेश के सभी जिलों में हो गया है। पिछले तीन दिनों से स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड का वैक्सीन दिया जा रहा है। इसकी प्रक्रिया प्रदेश के हर जिले में चल रही है लेकिन गौर करने लायक बात यह है कि पिछले तीन दिनों में समस्तीपुर ने कोविड-19 के इस वैक्सीनेशन में छठा स्थान हासिल किया है। या यूं कहें कि यहां के लोगों ने इस मामले में मिसाल पेश की है और 64 प्रतिशत उपलब्धि के साथ जिला ने यह मुकाम प्राप्त किया है।

वैसे टीकाकरण में पूरे प्रदेश में सबसे जागरूक बेगूसराय के लोग निकले हैं। बेगूसराय 77 प्रतिशत उपलब्धि के साथ टॉप पर पहुंच गया है। औरंगाबाद ने भी 75 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा कर लिया है और राज्य में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि 2674 लोगों को टीका लगाने का टार्गेट दिया गया था। जिसमें 1722 को टीका लगाया। इसके साथ ही जिला 64 प्रतिशत उपलब्धि के साथ छठा स्थान प्राप्त किया। पहले दिन शनिवार को 1020 में 533 तथा दूसरे दिन सोमवार को 1044 में 589 लोगों को टीका प्रदान किया गया। जबकि, तीसरे दिन मंगलवार को 610 में 600 लोगों को टीका दिया गया। उत्तर बिहार में तीसरे स्थान पर रहा जिला

प्रदेश में समस्तीपुर ने 64 प्रतिशत उपलब्धि के साथ छठा स्थान प्राप्त किया। जबकि उत्तर बिहार में तीसरे स्थान पर रहा। प्रदेश स्तर पर शिवहर ने 68 प्रतिशत के साथ तीसरा, दरभंगा ने 65 प्रतिशत के साथ पांचवा, मधुबनी 58 प्रतिशत के साथ 13वां, पूर्वी चंपारण 57 प्रतिशत के साथ 14वां, मुजफ्फरपुर 50 प्रतिशत के साथ 28वां, पश्चिम चंपारण 38 प्रतिशत के साथ 37वां और सीतामढ़ी ने सबसे कम 33 प्रतिशत उपलब्धि हासिल कर अंतिम पायदान पर रहा। वर्जन

तीन दिनों में 2674 लोगों को टीका देकर समस्तीपुर ने 64 प्रतिशत उपलब्धि के साथ पूरे राज्य में छठा स्थान प्राप्त किया है। जिले में 11 सत्र स्थलों पर प्रतिदिन टार्गेट के हिसाब से लोगों को टीका दिया गया है।

डॉ. सतीश कुमार सिन्हा

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, समस्तीपुर।

chat bot
आपका साथी