बेखौफ कैश लुटेरों के सामने बौनी पड़ी पुलिसिया व्यवस्था

जिले में लूट की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। हर दिन किसी न किसी इलाके में कैश लूट की वारदात हो रही है। बावजूद कैश ट्रांजेक्शन से जुड़े लोग और कंपनियां सुरक्षा मानकों का ख्याल नहीं रख रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:51 PM (IST)
बेखौफ कैश लुटेरों के सामने बौनी पड़ी पुलिसिया व्यवस्था
बेखौफ कैश लुटेरों के सामने बौनी पड़ी पुलिसिया व्यवस्था

समस्तीपुर । जिले में लूट की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। हर दिन किसी न किसी इलाके में कैश लूट की वारदात हो रही है। बावजूद कैश ट्रांजेक्शन से जुड़े लोग और कंपनियां सुरक्षा मानकों का ख्याल नहीं रख रहे हैं। पुलिस की तरफ से बड़े कैश के ट्रांजेक्शन पर सुरक्षा लेने का आग्रह किया जाता है। लेकिन, इसका पालन नहीं हो रहा है। नतीजा है कि अपराधियों के द्वारा उन्हें निशाना बनाया जाता है। लोगों की सक्रियता नहीं होने व पुलिस की शिथिलता को देख अपराधी हावी हैं और लगातार बैंक, फाइनेंस कंपनियां व सीएसपी संचालकों को निशाना बना रहे हैं। पुलिस की सारी व्यवस्था इन शातिर के सामने बौनी साबित हो रही है। बदमाश इतने बेखौफ हैं कि भीड़ भरे इलाके में भी इत्मीनान से घटना को अंजाम दे डालते हैं। सोमवार की शाम बदमाशों ने वारिसनगर थाना क्षेत्र के भादोघाट पुल के निकट हथियार के बल पर सीएसपी संचालक प्रभात कुमार से 3 लाख 30 हजार रुपये लूट लिया। वहीं कल्याणपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर भुवाल के पास बाइक सवार बदमाशों ने पिस्टल के बल पर सीएसपी संचालक सोमनाहा के अजय कुमार से 96 हजार और मिर्जापुर के अमित चौधरी से 1 लाख 10 हजार रुपये लूट लिया। घटना के 24 घंटे बाद भी अपराधियों का सुराग नहीं मिला है। बता दें कि इससे पूर्व भी कई ऐसी घटनाएं हो चुकी है। जिसका अबतक खुलासा नहीं हो पाया है। हर बार लूट का तरीका एक ही जैसा

------------------------------

हर बार लूट का तरीका एक ही जैसा

अपराधियों के लूट का तरीका एक जैसा ही होता है। वित्तीय संस्थानों और कर्मियों पर बदमाशों की नजर होती है। घटना को अंजाम देने से पूर्व कई बार रेकी करते हैं। आसपास के लोगों पर भी उनकी नजर होती है। पहले हथियार के बल पर कर्मियों को कब्जे में लेते हैं। फिर दस से पंद्रह मिनट के अंतराल में घटना को अंजाम देकर सुरक्षित निकल जाते हैं। इसके कारण अपराधियों तक पहुंचने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

--------------------------------

इन घटनाओं का नहीं हुआ खुलासा वर्ष 2020 में 30 जनवरी को सरायरंजन थाना क्षेत्र के कालेज रोड स्थित बंधन बैंक की शाखा में हथियारबंद अपराधियों ने धावा देकर 34 हजार रुपये लूट लिए। वहीं 17 नवम्बर को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विशनपुर स्थित ग्रामीण बैंक की शाखा से 1 लाख 92 हजार 608 रुपये लूट लिया। इससे पूर्व 17 जनवरी को कल्याणपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर में फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से करीब 17 लाख रुपये लूट लिया। इन घटनाओं में अबतक पुलिस को कोई सफलता हासिल नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी