KK Pathak Action: अलर्ट हो जाएं शिक्षक! अगर ऐसी गलती की तो नहीं मिलेगी Salary; नौकरी भी जा सकती है

जिला शिक्षा पदाधिकारी कामेश्वर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि बिना सूचना अनुपस्थित रहने के मामले में 11 शिक्षकों के वेतन की कटौती की गई है। दूसरी ओर उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोहिउद्दीपुर में निरीक्षण के दौरान लगातार बिना सूचना के शिक्षक अमित कुमार की अनुपस्थिति की सूचना मिली। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रधानाध्यापक से उक्त शिक्षक के विरुद्ध वस्तुस्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

By Prakash Kumar Edited By: Rajat Mourya Publish:Tue, 23 Apr 2024 05:34 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 05:34 PM (IST)
KK Pathak Action: अलर्ट हो जाएं शिक्षक! अगर ऐसी गलती की तो नहीं मिलेगी Salary; नौकरी भी जा सकती है
बिना सूचना विद्यालय से अनुपस्थित 11 शिक्षक-शिक्षिका का वेतन कटा

HighLights

  • बिना सूचना विद्यालय से अनुपस्थित 11 शिक्षक-शिक्षिका का वेतन कटा
  • जिला शिक्षा पदाधिकारी ने निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर की कार्रवाई
  • छह प्रखंडों में बिना सूचना विद्यालय से अनुपस्थित मिले थे शिक्षक

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश के आलोक में निरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले में विद्यालयों का निरीक्षण किया जा रहा है। निरीक्षण के अनुसार, बिना सूचना अनुपस्थित रहने के मामले में 6 प्रखंड के अलग-अलग विद्यालयों से कई शिक्षक-शिक्षिका अनुपस्थित मिले।

जिला शिक्षा पदाधिकारी कामेश्वर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि बिना सूचना अनुपस्थित रहने के मामले में 11 शिक्षकों के वेतन की कटौती की गई है। दूसरी ओर, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोहिउद्दीपुर में निरीक्षण के दौरान लगातार बिना सूचना के शिक्षक अमित कुमार की अनुपस्थिति की सूचना मिली।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रधानाध्यापक से उक्त शिक्षक के विरुद्ध वस्तुस्थिति स्पष्ट करने को कहा है। निरीक्षण के दौरान 15 बिंदुओं पर जांच की गई। जिसमें बच्चों की उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति, मध्याह्न भोजन, शौचालय, पीने के पानी की व्यवस्था, साफ-सफाई मुख्य है।

इन शिक्षकों के वेतन पर रोक

हसनपुर प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय बड़गांव के शिक्षक दीपक कुमार, मध्य विद्यालय बड़गांव की शिक्षिका पूनम देवी, शिक्षक साहेब लाल का 6 अप्रैल को बिना सूचना विद्यालय से अनुपस्थित रहने के मामले में वेतन कटौती की गई है। इसके अलावा 12 अप्रैल की जांच में 6 प्रखंड के 8 शिक्षक-शिक्षिका अनुपस्थित मिले थे।

इसमें दलसिंहसराय प्रखंड के मध्य विद्यालय दलसिंहसराय की शिक्षिका पूजा कुमारी, हसनपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय रामपुर रजवा के शिक्षक अमरजीत कुमार, पटोरी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय शाहपुर उंडी के शिक्षक राजीव रंजन, शिवाजीनगर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जंदाहा के शिक्षक मो. अजहर, उजियारपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कन्या पचपैका के शिक्षक मो. सालिम, शिक्षिका रागिनी कुमारी, वारिसनगर प्रखंड के उच्च विद्यालय वारिसनगर के शिक्षक राजा राम चौरसिया, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोहिउद्दीनपुर के शिक्षक अमित कुमार गुंजन शामिल है।

ये भी पढ़ें- KK Pathak: गुरुजी को मिला एक और नया टास्क! पढ़ाने के साथ करेंगे यह भी काम; विभाग के अधिकारी ने दिया निर्देश

ये भी पढ़ें- KK Pathak : इन विश्वविद्यालयों ने बढ़ाई केके पाठक की टेंशन, शिक्षा विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा; हाईकोर्ट तक पहुंची बात

chat bot
आपका साथी