कियोस्क से महज साठ रुपये में मिलेंगे मास्क व सैनिटाइजर

कोविड-19 से उत्पन्न परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध करा दी है। रेलवे प्रशासन ने समस्तीपुर मंडल के समस्तीपुर एवं दरभंगा स्टेशन पर कोविड प्रीकॉशन कियोस्क लगा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 12:03 AM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 12:03 AM (IST)
कियोस्क से महज साठ रुपये में मिलेंगे मास्क व सैनिटाइजर
कियोस्क से महज साठ रुपये में मिलेंगे मास्क व सैनिटाइजर

समस्तीपुर । कोविड-19 से उत्पन्न परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध करा दी है। रेलवे प्रशासन ने समस्तीपुर मंडल के समस्तीपुर एवं दरभंगा स्टेशन पर कोविड प्रीकॉशन कियोस्क लगा दिया है। लैडर टू राइज कंपनी मुंबई के साथ रेलवे ने पूर्व में ही करार किया था। इस कंपनी उपरोक्त दोनों स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार के पास एक-एक स्वचालित मशीन लगाया। इससे यात्री थ्री प्लाई मास्क एवं 100 मिली का सैनिटाइजर खरीद सकेंगे। इन वस्तुओं को खरीदने के लिए नकद के साथ-साथ डिजिटल भुगतान पद्धति का प्रयोग भी किया जा सकता है। यह मशीन पूरी तरह स्वचालित है। फिर भी यात्रियों की सेवा में एक मशीन सहायक भी नियुक्त होंगे। जो मशीन के प्रयोग में यात्रियों की मदद करेंगे।

इन मशीन के प्रयोग से यात्री थ्री प्लाई मास्क 10 रुपये में तथा 100 मिली का सैनिटाइजर 50 रुपये में प्राप्त कर सकेंगे। इस मशीन के लगाए जाने से जहां यात्रियों को एक अतिरिक्त सुविधा मिलेगी। वहीं, रेलवे को भी राजस्व की प्राप्ति होगी। समस्तीपुर स्टेशन पर इसका शुभारंभ डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने किया। मौके पर डीएससी अंशुमान त्रिपाठी, डीसीएम प्रसन्न कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी