बिहार: राजकीय मेले के उद्घाटन से पहले बड़ा हादसा, अनियंत्रित ट्रक ने चार को कुचला, मौत

बिहार के समस्तीपुर में राजकीय मेले के उद्घाटन से पहले एक अनियंत्रित ट्रक ने मेले की भीड़ में शामिल चार लोगों को रौंद डाला। चारों की मौके पर ही मौत हो गई।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 09:55 PM (IST)
बिहार: राजकीय मेले के उद्घाटन से पहले बड़ा हादसा, अनियंत्रित ट्रक ने चार को कुचला, मौत
बिहार: राजकीय मेले के उद्घाटन से पहले बड़ा हादसा, अनियंत्रित ट्रक ने चार को कुचला, मौत

समस्तीपुर, जेएनएन। राजकीय मेला इंद्रवारा केवल स्थान में एक अनियंत्रित ट्रक ने चार लोगों को रौंद डाला। चारों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया। आक्रोशित लोगों ने बचाव को पहुंची पुलिस की टीम पर भी हमला कर डाला।

उसके बाद लोगों ने पुलिस वाहन व स्थानीय अंचलाधिकारी के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही मेला में लगी पांच बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। मृतकों में दो महिलाएं मुजफ्फरपुर की बतायी जा रही हैं।

शुक्रवार की देर रात करीब एक बजे यह घटना उस वक्त हुई जब राजकीय मेले में काफी भीड़ थी और कहीं से एक एक ट्रक मेले में पहुंच गया और असंतुलित हो गया। ड्राइवर का नियंत्रण ट्रक की स्टीयरिंग पर नहीं रहा और अनियंत्रित हालत में ट्रक ने चार लोगों को अपनी चपेट में ले लिया।

मृतकों में से दो महिलाओं की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के कांटी मधुबन निवासी टुनटुन की पत्नी रीना देवी व कुमहरबन्नी निवासी शैल देवी के रूप में हुई है। दो अन्य मृतकों को रात में ही परिजन लेकर चले गए। मौत की सूचना फैलते ही मेले में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई।

बता दें कि मेले में करीब पच्चीस हजार लोग पहुंच चुके थे। घटना के बाद आक्रोशित सैकड़ों की संख्या में लोगों ने वहां पहुंची पुलिस पर हमला कर दिया। लोगों का आरोप था कि आखिरकार इस मेला में ट्रक किस की इजाजत से पहुंचा। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे सभी विफल रहे।

इस बीच श्रद्धालुओं की भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला कर डाला। पुलिस लोगों के आक्रोश को देखते ही वाहन को छोड़कर भाग खड़ी हुई। भीड़ ने सबसे पहले उस ट्रक में आग लगा दी और फिर पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

अनियंत्रित भीड़ से निपटने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की लेकिन भीड़ का गुस्सा शांत नहीं हुआ। भीड़ ने इसके बावजूद सड़क किनारे खड़ी पांच बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। इस बीच घटनास्थल पहुंचे अंचलाधिकारी के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

बाद में भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित किया। अभी भी पुलिस वहां कैंप कर रही है। बता दें कि शनिवार को ही इस राजकीय मेला का उदघाटन होना था। इसके पूर्व करीब पच्चीस हजार से ज्यादा की संख्या में लोग वहां पहुंच चुके थे। इस घटना ने रंग में भंग कर डाला। पुलिस ने दोनों महिलाओं के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी