निर्माण के बाद ही टूटने लगी सड़क

समस्तीपुर। प्रखण्ड के हरपुर रेवाड़ी पंचायत जाने वाली सड़क की हालत इतनी जर्जर हो चुकी है कि इस पर चलने वाले हमेशा डरे रहते हैं कि कहीं गिर कर घायल न हो जाएं।

By Edited By: Publish:Mon, 28 Nov 2016 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Nov 2016 03:00 AM (IST)
निर्माण के बाद ही टूटने लगी सड़क

समस्तीपुर। प्रखण्ड के हरपुर रेवाड़ी पंचायत जाने वाली सड़क की हालत इतनी जर्जर हो चुकी है कि इस पर चलने वाले हमेशा डरे रहते हैं कि कहीं गिर कर घायल न हो जाएं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी रेवाड़ी चौक से सुपौल विरनामा होते हुए रेवाड़ी तथा चैता कालीस्थान तक जाने वाली इस सड़क का निर्माण पांच साल भी पूरा नहीं कर सका है। स्थिति यह है कि यह सड़क जहां-तहां टूटकर इस प्रकार बिखर गई है कि लोगों को साइकिल, बाइक अथवा चार पहिया वाहन से गुजरने में काफी हिचकोले खाने पड़ते हैं।

बता दें कि निर्माण के पांच वर्ष तक इस सड़क की मरम्मति व देख-रेख का जिम्मा अभिकर्ता के ऊपर होती है। लेकिन लोगों ने कहा कि अब तक एकबार भी इसकी दोबारा मरम्मति नहीं कराई गई है। इस सड़क की महत्ता इतनी अधिक है कि समस्तीपुर अथवा रोसड़ा जाने के लिए ग्रामवासी आसानी से गुजर सकते हैं। इस सड़क के निर्माण होने पर लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी थी। परन्तु अब इसकी हालत देख लोगों में पुन: निराशा और क्षोभ व्याप्त है। इतना ही नहीं अंगार, मुरियारो, डिहुली, विरनामा आदि गांव के लोग इस रास्ते आसानी से प्रखण्ड कार्यालय पहुंच सकते है। इन सबों के बावजूद सड़क की हालत पर सरकार व प्रशासन गंभीर नहीं है। इस बाबत स्थानीय चिकित्सक एके पाण्डेय, उजियारपुर पूर्वी भाजपा मंडल अध्यक्ष सुजय कुमार पाण्डेय, शैलेन्द्र राय, शंभू दास सहित दर्जनों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट करते हुए सड़क के जीर्णोद्धार की मांग की है।

chat bot
आपका साथी