सिविल सर्जन व न्यायालय कर्मी समेत मिले 38 नए कोरोना संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेज हो गई है। जिले के अलग-अलग प्रखंडों कोरोना संक्रमित 28 नए मरीजों की पहचान की गई है। इसमें सिविल सर्जन न्यायिक कर्मी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुख्य शाखा की महिला कर्मी शामिल रहे। इसको लेकर 4273 लोगों की जांच कराई गई थी। जबकि 32 संक्रमित लोग स्वस्थ हुए है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 195 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 01:08 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 01:08 AM (IST)
सिविल सर्जन व न्यायालय कर्मी समेत मिले 38 नए कोरोना संक्रमित
सिविल सर्जन व न्यायालय कर्मी समेत मिले 38 नए कोरोना संक्रमित

समस्तीपुर । जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेज हो गई है। जिले के अलग-अलग प्रखंडों कोरोना संक्रमित 28 नए मरीजों की पहचान की गई है। इसमें सिविल सर्जन, न्यायिक कर्मी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुख्य शाखा की महिला कर्मी शामिल रहे। इसको लेकर 4273 लोगों की जांच कराई गई थी। जबकि, 32 संक्रमित लोग स्वस्थ हुए है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 195 हो गई है। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के 186 व शहरी क्षेत्र के 9 लोग शामिल है। सभी पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। फिलहाल 45 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वरीय चिकित्सक ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए दोनों टीका लिया था। टीका लेने के बाद कोरोना संक्रमित होने से लोग ज्यादा हैरान है। इससे पहले सदर अस्पताल के लिपिक भी वैक्सीन लेने के बाद संक्रमित हो चुके है। कंटेनमेंट जोन में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। सैनिटाइजेशन कराने के साथ-साथ माइकिग कराकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी सहित अन्य कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक व कर्मचारियों की चिता बढ़ गई है। बैंक कर्मी के संक्रमित होने से कार्य हुआ बाधित

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुख्य शाखा की एक महिला कर्मी कोरोना संक्रमित हो गई। इससे गुरुवार को बैंक में हड़कंप मच गया। चीफ मैनेजर ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग से जांच कराने को कहा। इसके बाद विभागीय टीम बैंक में ही पहुंच कर 40 लोगों का सैंपल लेकर जांच किया। इसमें सभी अधिकारी, कर्मी के साथ-साथ गार्ड का भी जांच हुआ। इसको लेकर बैंक कार्य पूर्णत: बाधित रहा। नगर थाना पुलिस टीम को भी तैनात किया गया। इसके बाद पूरे परिसर को सैनिटाइज्ड कराया गया। बैंक परिसर स्थित एटीएम सेवा को भी बंद कर दिया गया।

न्यायिक कर्मी के संक्रमित होने पर मोहल्ला सील

शहर के काशीपुर स्थित आरएसबी इंटर विद्यालय रोड में एक न्यायिक कर्मी कोरोना संक्रमित मिला है। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर उस गली को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही प्रशासनिक टीम ने बास-बल्ला लगाकर उसमें प्रवेश पर रोक लगा दी है। इससे मोहल्लेवासियों में हड़कंप मच गया। वहीं प्रधान डाकघर में कार्यरत एक कर्मी भी गुरुवार को कोरोना संक्रमित हो गया। हालांकि, तबियत बिगड़ने पर इलाज के लिए पटना चला गया था। वहीं पर जांच के बाद रिपोर्ट संक्रमित आया। पूसा में वैज्ञानिक, कर्मी समेत छह नए पॉजिटिव मिले पूसा, संस : पूसा में गुरुवार को छह नए मरीज मिल। इसमें विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक सहित कर्मचारी एवं आसपास के लोग शामिल हैं। इसका रिपोर्ट आरटी-पीसीआर एवं एंटीजन जांच के दौरान हुआ। कोरोना मरीज मिलने से विश्वविद्यालय परिसर में वैज्ञानिकों एवं कर्मचारियों के बीच हड़कंप का माहौल बना हुआ है। डेयरी के एक कर्मी को हो जाने के कारण अन्य कर्मी भी काफी डरे सहमे हैं। जिससे कामकाज पर भी असर पड़ना प्रारंभ हो गया है। सभी लोगों को हिदायत दी गई है कि कंटेनमेंट जोन से बाहर नही निकले। इस पर प्रशासन के द्वारा पूरी पाबंदी लगा दी गई है। जरूरत पड़ने पर नियंत्रित पदाधिकारी से संपर्क करना आवश्यक हो गया है। विश्वविद्यालय में 12 से 30 अप्रैल तक ऑनलाइन क्लास शुरू होगी। परीक्षाएं भी ऑनलाइन मोड में होगी। विश्वविद्यालय की गतिविधियों पर अभी कोई भी निर्णय विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा नहीं लिया गया है। कोरोना के प्रसार के कारण तत्काल इस पर नियंत्रण पाने के लिए चितन एवं मंथन जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहे संक्रमण से लोग पूर्ण भयभीत नजर आ रहे हैं। लेकिन प्रशासन के चुस्ती के बावजूद भी लोग अपने सुरक्षा के लिए भी बिना मास्क के ही आराम से घूम रहे हैं।

chat bot
आपका साथी