चुनाव के दौरान सहुरिया पश्चिमी पंचायत में गोलीबारी, एक जख्मी

संवाद सूत्र सहरसा जिले के सौर बाजार प्रखंड के सहुरिया पश्चिमी पंचायत में पंचायत चुनाव को लेकर ही वार्ड सदस्य के दो प्रत्याशियों के बीच गोलीबारी की घटना हुई। रविवार को करीब 12 बजे हुई इस गोलीबारी की घटना में संजय यादव नामक व्यक्ति जख्मी हो गया। इसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:04 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:04 PM (IST)
चुनाव के दौरान सहुरिया पश्चिमी 
पंचायत में गोलीबारी, एक जख्मी
चुनाव के दौरान सहुरिया पश्चिमी पंचायत में गोलीबारी, एक जख्मी

संवाद सूत्र, सहरसा: जिले के सौर बाजार प्रखंड के सहुरिया पश्चिमी पंचायत में पंचायत चुनाव को लेकर ही वार्ड सदस्य के दो प्रत्याशियों के बीच गोलीबारी की घटना हुई। रविवार को करीब 12 बजे हुई इस गोलीबारी की घटना में संजय यादव नामक व्यक्ति जख्मी हो गया। इसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गोलीबारी की घटना सहुरिया पश्चिमी पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मतदान केंद्र संख्या 107 के समीप आम बगीचा में हुई। गोलीबारी की घटना की जानकारी मिलते ही डीएम कौशल कुमार, एसपी लिपि सिंह, सदर एसडीओ प्रदीप कुमार झा, एसडीपीओ संतोष कुमार सहित अन्य पुलिस बलों की टीम घटनास्थल पहुंचकर मामले की जानकारी ली। घटना के आरोपितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई का निर्देश डीएम और एसपी ने दिया है।

एसपी लिपि सिंह ने पूछने पर बताया कि मतदान केंद्र के बाहर कहीं घटना घटी है जिसकी जांच की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। मतदान केंद्र पर मतदान प्रभावित नहीं हुआ है। शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराया जा रहा है।

-------------------

दो वार्ड सदस्य प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच घटी घटना

सहुरिया पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर नौ पर दो प्रत्याशी आमने सामने चुनाव मैदान में हैं जिसमें सहुरिया पश्चिमी के इंदू यादव की पत्नी रूणा देवी और दयानंद यादव की पत्नी अर्चना कुमारी वार्ड सदस्य के रूप में चुनाव लड़ रही है। मतदान केंद्र के बाहर ही किसी बात को लेकर दोनों प्रत्याशी के पतियों के बीच कहासुनी हो गयी। इसको लेकर दोनों के समर्थकों के बीच नोंक-झोंक होने लगी और हाथापाई होने लगी। दोनों प्रत्याशियों के पति सहित उसके समर्थकों ने मतदान केंद्र के बाहर एक दूसरे को खदेड़ना शुरू कर दिया। मतदान केंद्र के ठीक सामने एक आम का बगीचा है। उसी में दोनों के समर्थक व प्रत्याशी पति भिड़ गए। ग्रामीणों की मानें तो करीब एक दर्जन से अधिक फायरिग हुई। दोनों गुटों के बीच हुई फायरिग की घटना में सहुरिया पश्चिमी के ही इंदू यादव के समर्थक संजय यादव के दोनों पांव में गोली लगी तो भीड़ तितर-बितर हो गई। जख्मी को लादकर सौर बाजार पीएचसी पहुंचाया गया। जहां से उसे सहरसा सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल में जख्मी का इलाज चल रहा है।

-----------------------

नहीं गिराने दे रहा था वोट

जख्मी संजय यादव के चाचा सुशील यादव ने सदर अस्पताल में बताया कि वे लोग वोट गिराने मतदान केंद्र पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद वार्ड सदस्य प्रत्याशी पति दयानंद यादव किसी को अंदर जाने नहीं दे रहा था। वोट गिराने के लिए कहे जाने पर दयानंद यादव सहित अन्य ने हम सबों को हथियार के बल पर खदेड़ना शुरू कर दिया। केंद्र के सामने में ही आम बगीचा की तरफ भागने पर पीछे से आ रहे दयानंद यादव ने ही फायरिग कर मेरे भतीजा को जख्मी कर दिया। उसके दोनों पांव में गोली लगी है।

chat bot
आपका साथी