रोजगार मेला में 515 लोगों ने कराया निबंधन

सहरसा। जीविका द्वारा संचालित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना अंतर्गत शुक्रवार को जीविका कार्यालय सौरबाजार में स्थानीय बेरोजगार युवक/युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए वर्चुअल रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 06:00 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 06:00 PM (IST)
रोजगार मेला में 515 लोगों ने कराया निबंधन
रोजगार मेला में 515 लोगों ने कराया निबंधन

सहरसा। जीविका द्वारा संचालित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना' अंतर्गत शुक्रवार को जीविका कार्यालय सौरबाजार में स्थानीय बेरोजगार युवक/युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए वर्चुअल रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

डीपीएम अमित कुमार, प्रबंधक- आइबीसीबी रंजीत रंजन, प्रबंधक संचार सुधा दास, ब्रजकिशोर, नील कमल और मनोज कर्ण ने मेला का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। रोजगार मेला में कुल नौ कंपनियों ने वर्चुअल रूप से भाग लिया। साथ ही हर एक कंपनी से एक-एक प्रतिनिधि भी शामिल हुए जिसमें कुल 515 युवक/युवतियों ने 'वर्चुअल रोजगार मेले' में रोजगार के लिए अपना निबंधन कराया। कुल नौ कंपनियों में से छह कंपनी में युवाओं की सीधी भर्ती है, वहीं तीन कंपनी में प्रशिक्षण के उपरांत नौकरी दी जाएगी।

डीपीएम ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में जहां बहुत से लोगों के घरों में आजीविका ठप हो चुकी है, ऐसी परिस्थिति में परिवार के लोग अपने घरों के आजीविका में सहयोग के लिए घर के युवाओं की ओर देख रहे है। इस विषम परिस्थिति में घर चलाने में उनसे मदद की अपेक्षा की जा रही है। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के क्रम में ही इस रोजगार मेले का आयोजन किया गया है।

chat bot
आपका साथी