पैक्सों ने लिया धान अधिप्राप्ति बहिष्कार का निर्णय

सहरसा, जासं: रविवार को जिला सहकारिता कार्यालय में जिले के पैक्स अध्यक्षों की बैठक हुई। बैठक में जहा

By Edited By: Publish:Sun, 21 Dec 2014 06:25 PM (IST) Updated:Sun, 21 Dec 2014 06:25 PM (IST)
पैक्सों ने लिया धान अधिप्राप्ति बहिष्कार का निर्णय

सहरसा, जासं: रविवार को जिला सहकारिता कार्यालय में जिले के पैक्स अध्यक्षों की बैठक हुई। बैठक में जहां संगठन की मजबूती व जिला कमेटी गठन के तदर्थ समिति का गठन किया गया। वहीं जिला प्रशासन की ढुलमुल नीति व भुगतान की समस्या के कारण पैक्सों ने धान खरीद के बहिष्कार का निर्णय लिया।

पैक्स अध्यक्ष गजेन्द्र नारायण मेहता की अध्यक्षता एवं सुमन कुमार खां के संचालन में हुई इस बैठक में सर्वसम्मति से बैजनाथपुर के पैक्स अध्यक्ष अनिल कुमार जिला तदर्थ समिति के अध्यक्ष चुने गये। तदर्थ समिति ने धान अधिप्राप्ति के लिए पैक्सों को बोरा व चेक बुक उपलब्ध नहीं कराने तथा बीहट सहकारिता बैंक से भुगतान की जटिल प्रक्रिया के कारण विपणन वर्ष 2014-15 में धान अधिप्राप्ति का बहिष्कार का निर्णय लिया। पैक्स अध्यक्षों ने सहरसा जिला में सहकारिता बैंक नहीं रहने के कारण किसानों को किसी प्रकार का लाभ नहीं मिलने पर दुख व्यक्त किया। तथा सहकारिता बैंक की स्थापना के लिए आंदोलन खड़ा करने का निर्णय लिया।

बैठक में पड़री पैक्स अध्यक्ष हरेन्द्र कुमार खां, बारा के अरुण कुमार झा, सिहौल के भगवान झा, मुरादपुर के सुशील झा, महखड़ के रंजीत कुमार यादव, मुरलीवसंतपुर के गजेन्द्र नारायण मेहता, बरियाही के अनिल यादव, बनगांव उत्तर के सुमन कुमार सलखुआ के रतिलाल यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी