21 घंटे में सासाराम से अमृतसर पहुंचेगी दुर्गयाना एक्सप्रेस

सासाराम वासियों को अमृतसर व कोलकाता जाना अब और आसान हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Aug 2017 03:04 AM (IST) Updated:Sat, 12 Aug 2017 03:04 AM (IST)
21 घंटे में सासाराम से अमृतसर पहुंचेगी दुर्गयाना एक्सप्रेस
21 घंटे में सासाराम से अमृतसर पहुंचेगी दुर्गयाना एक्सप्रेस

रोहतास। सासाराम वासियों को अमृतसर व कोलकाता जाना अब और आसान हो जाएगा। सांसद छेदी पासवान की पहल पर 19 अगस्त से यहां रुकने वाली साप्ताहिक ट्रेन 12357-12358 दुर्गयाना एक्सप्रेस 21 घंटे में अमृतसर तथा सासाराम से आठ घंटे में कोलकाता पहुंचेगी। रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक हर¨वदर ¨सह के पत्र के आलोक में विभाग ने ट्रेन ठहराव संबंधी अधिसूचना को जारी कर दिया है।

स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि पूर्व- मध्य रेल हाजीपुर कार्यालय से ट्रेन ठहराव संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई है। सप्ताह में दो दिन चलने वाली यह ट्रेन अप में मंगलवार व शनिवार को रात 7.53 बजे व डाउन में मंगलवार व शुक्रवार को सुबह 3.27 बजे सासाराम पहुंचेगी। कहा कि कोलकाता से मंगलवार व शनिवार को दिन में 12.10 व अमृतसर से गुरुवार व सोमवार को सुबह 5.55 बजे खुलेगी। यहां पर इस ट्रेन का ठहराव दो मिनट का होगा। ट्रेन ठहराव की मंजूरी मिलने पर भाजपा नेताओं के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता कुंडल ¨सह, धनंजय खंडेलवाल, जावेद अख्तर, श्याम सुंदर पासवान समेत कई ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सांसद को बधाई दी है।

गौरतलब है कि एक माह पूर्व भी सांसद छेदी पासवान ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु से मिल सासाराम में हावड़ा- नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस व हावड़ा जैसलमेर एक्सप्रेस का ठहराव सासाराम में सुनिश्चित कराने की मांग की है। जिस पर मंत्री ने उक्त दोनों ट्रेनों के ठहराव संबंधी जांच कर कार्रवाई प्रारंभ करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी