पंचायत चुनाव: प्रथम चरण को ले पहले दिन 31 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जिले में प्रथम चरण में दो प्रखंडों में होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को पहले दिन कुल 31 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें दावथ प्रखंड में जिला परिषद पद के लिए दो महिला प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 10:21 PM (IST)
पंचायत चुनाव: प्रथम चरण को ले पहले दिन 31 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
पंचायत चुनाव: प्रथम चरण को ले पहले दिन 31 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जागरण टीम ,सासाराम/ दावथ: रोहतास। जिले में प्रथम चरण में दो प्रखंडों में होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को पहले दिन कुल 31 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें दावथ प्रखंड में जिला परिषद पद के लिए दो महिला प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। वहीं प्रखंड मुख्यालय पर 21 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। निर्वाचि पदाधिकारी सह बीडीओ शिवेश कुमार सिंह के अनुसार मुखिया और सरपंच पद के लिए पहले दिन एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के लिए पांच महिला तथा आठ पुरुष समेत कुल 13, पंच पद के लिए तीन महिला तथा एक पुरुष समेत कुल चार व पंचायत समिति पद के लिए दो महिला और दो पुरुष समेत कुल चार लोगों ने नामांकन दाखिल किया। वहीं संझौली प्रखंड में पहले दिन आठ लोगों ने नामांकन दाखिल किया, जिसमें जिला परिषद पद के लिए एक पुरुष प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है। जबकि मुखिया के लिए एक महिला व एक पुरुष, , सरपंच पद के लिए एक महिला व वार्ड सदस्य के लिए दो महिला व दो पुरुष प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं पंचायत समिति सदस्य व पंच पद के लिए एक भी आवेदन जमा नहीं किया गया है।

जिला पंचायत कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सभी केंद्रों पर अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं, जिससे कोरोना गाइडलाइन का भी पालन हो सके। केंद्रों पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा कोविड जांच केंद्र भी बनाया गया है, जहां अभ्यर्थी या उनके प्रस्तावक की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की जा सके।

chat bot
आपका साथी