गोला फेंक के बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर रहा बीबीएम का छोटू

विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर बिहार शिक्षा परियोजना समावेशी शिक्षा संभाग के अंतर्गत जिला स्कूल खेल मैदान में खेलकूद संगीत एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 11:25 PM (IST)
गोला फेंक के बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर रहा बीबीएम का छोटू
गोला फेंक के बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर रहा बीबीएम का छोटू

पूर्णिया। विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर बिहार शिक्षा परियोजना, समावेशी शिक्षा संभाग के अंतर्गत जिला स्कूल खेल मैदान में खेलकूद, संगीत एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के विभिन्न कोटि के दिव्यांग छात्र/छात्राओं ने हिस्सा लिया। सभी प्रतिभागियों को स्वेटर एवं मास्क प्रदान किया गया एवं प्रत्येक विधा के विजेताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

खेलकूद प्रतियोगिता के गोला फेंक बालक वर्ग में बीबीएम का छोटू कुमार प्रथम, सोहेल आलम द्वितीय एवं मवि दुर्गापुर का जुनैद आलम तृतीय स्थान पर रहा। चक्का फेंक बालक वर्ग में बीबीएम का छोटू कुमार प्रथम, उवि विद्यापुरी का दीपक कुमार द्वितीय, पूर्णिया कॉलेज का मो साकीर तृतीय, संगीत बालक वर्ग में कसबा का अरशद प्रथम, श्यामा उवि भटोत्तर बीकोठी का प्रह्लाद द्वितीय एवं पूर्णिया कॉलेज का अजय तृतीय स्थान पर रहा। चित्रकला में मवि धमदाहा हरिजन का छात्र प्रणव कुमार प्रथम, आदर्श मवि कसबा का राज सुप्रिया द्वितीय एवं तृतीय स्थान संयुक्त रूप से आरएल कॉलेज माधवनगर का अवधेश कुमार एवं मूंगा लाल उवि औरलाहा का प्रवेश कुमार रहा।

50 मीटर दौड़ के बालिका सीनियर वर्ग में आरक्षी मवि की अंजू कुमारी प्रथम, ताजो कुमारी द्वितीय एवं रानी कुमारी तृतीय स्थान पर रही। जूनियर वर्ग में केजीबी भवानीपुर की ऋचा कुमारी प्रथम, मवि चन्नी की रोहिजान द्वितीय एवं प्रावि रहिका की खुशबू को तृतीय स्थान मिला। 100 मीटर दौड़ के बालक वर्ग सीनियर में बीबीएम का छोटू कुमार प्रथम, दीपक कुमार द्वितीय एवं आदर्श मवि अमौर का मो अरमान तृतीय स्थान पर रहा। 50 मीटर दौड़ बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर मवि धमदाहा का देवदत्त कुमार, द्वितीय स्थान पर मवि जयनगरा बीकोठी का सौरभ कुमार एवं आदर्श मवि अमौर का छोटी कुमार तृतीय स्थान पर रहा।

उद्घाटन बिहार शिक्षा परियोजना के उज्ज्वल सरकार, मनोहर सिंह, बिनोद कुमार और प्रेम कुमार ने किया। कार्यक्रम में जिले के विभिन्न प्रखंडों से 200 के करीब प्रतिभागी शामिल हुए। कार्यक्रम के संचालन में संसाधन शिक्षक, प्रखंड साधन सेवी एवं शारीरिक शिक्षकों ने भूमिका निभाई। मंच संचालन कुमारी सुचित्रा ने किया।

chat bot
आपका साथी