बिहार में जोरू और जमीन के फेर में पिता ने अपने ही बेटे की गोली मारकर की हत्या

बेटे ने दूसरी शादी कर ली तो नाराज पिता ने पोते के नाम सारी जमीन लिख दी। ये बात नागवार गुजरी और पिता ने जमीन के लिए बेटे की ही गोली मारकर हत्या कर दी। जानिए मामला....

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 01:08 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 05:31 PM (IST)
बिहार में जोरू और जमीन के फेर में पिता ने अपने ही बेटे की गोली मारकर की हत्या
बिहार में जोरू और जमीन के फेर में पिता ने अपने ही बेटे की गोली मारकर की हत्या

सहरसा, जेएनएन। जोरू और जमीन के लिए एक पिता ने अपने ही बेटे की गोली मारकर हत्या कर  दी। दरअसल बेटे ने दूसरी शादी कर ली तो नाराज पिता ने पोते के नाम जमीन लिख दी, जिससे नाराज पिता नींद  में सो रहे अपने ही बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी।

घटना थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव के लालू टोला की है जहां जमीन विवाद को लेकर एक पिता ने अपने ही पुत्र को शनिवार की देर रात सुप्तावस्था में गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित पिता फरार हो गया। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार शाहपुर गांव के लालू टोला निवासी मंतोष यादव की पहली शादी बिहरा थाना क्षेत्र के बलुवाहा गांव में ललिता देवी से हुई थी। जिससे एक पुत्र दिलखुश कुमार व एक पुत्री खुशबू कुमारी है। जबकि दूसरी शादी बरघुरा के योगेन्द्र यादव की पुत्री रानू देवी से 12 वर्ष पूर्व हुई थी और उसी के साथ मंतोष रहता था।

पहली पत्नी के पुत्र दिलखुश कुमार से उसके पिता मंतोष का पिछले तीन-चार माह से संपत्ति व जमीन का लेकर विवाद चल रहा था। दिलखुश कुमार (16) अपने पिता से अलग अपने दादा फूलेश्वर यादव व चाचा संतोष यादव के साथ रहता था।

शनिवार की देर रात दिलखुश अपने चाचा के साथ दरवाजे पर सोया हुआ था। बगल के दूसरे बेड पर मृतक के दादा सो रहे थे। देर रात उसके सिर में गोली मार दी गई। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक के दादा फूलेश्वर यादव के बयान पर मृतक के पिता मंतोष यादव, सौतेली मां रेणु देवी, जिले के बिहरा थाना क्षेत्र के बरघुरा गांव निवासी मंतोष के ससुर योगेंद्र यादव, सुभाष यादव व विभाष यादव को नामजद आरोपित किया गया है।

सोनवर्षा थाना पुलिस ने बिहरा थाना पुलिस की मदद से योगेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि मृतक के दादा के फर्द बयान पर मामला दर्ज कर अन्य नामजद की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है। वहीं मौके पर पहुंची सिमरीबख्तियारपुर एसडीपीओ ने मामले की जांच की।

कहा-डीएसपी ने 

मृतक के दादा ने एक बीघा जमीन मृतक को दिया था। जिसे मंतोष वापस मांग रहा था। वापास नहीं देने पर पिता ने ही उसकी हत्या अन्य के सहयेाग से कर दी। आरोपित मंतोष के ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मृदुला कुमारी, एसडीपीओ, सिमरीबख्तयारपुर। 

chat bot
आपका साथी