Patna News: हाजीपुर-छपरा फोरलेन के निर्माण में क्यों हो रही देरी? यहां पढ़िए क्या है ताजा अपडेट

Patna News Today पटना हाईकोर्ट ने हाजीपुर-छपरा फोरलेन के निर्माण में हो रही देरी के मामले पर बुधवार को सुनवाई की। सुनवाई के बाद वकीलों की एक टीम द्वारा उक्त सड़क का जायजा लेकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। वहीं जांच टीम ने मरछिया देवी चौक पर चल रहे निर्माण कार्य का सर्वेक्षण किया। बताया गया कि काम पूरा होने में दो माह का समय लगेगा।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Sanjeev Kumar Publish:Thu, 11 Apr 2024 03:43 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2024 03:43 PM (IST)
Patna News: हाजीपुर-छपरा फोरलेन के निर्माण में क्यों हो रही देरी? यहां पढ़िए क्या है ताजा अपडेट
हाजीपुर-छपरा फोरलेन के निर्माण में हो रही देरी (जागरण)

HighLights

  • हाजीपुर-छपरा एनएच के निर्माण में हो रही देरी का कारण समझेगी अधिवक्ताओं की टीम
  • कोर्ट ने तुरंत संज्ञान लेते हुए जांच टीम गठित कर जांच के बाद रिपोर्ट देने का आदेश दिया।

राज्य ब्यूरो, पटना। Patna News: पटना हाई कोर्ट ने हाजीपुर-छपरा (एनएच-19-4 एल) फोरलेन के निर्माण में हो रही देरी के मामले पर सुनवाई करते हुए वकीलों की एक टीम द्वारा उक्त सड़क का जायजा लेकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

मुख्य न्यायाधीश के. विनोद चंद्रन एवं न्यायाधीश हरीश कुमार की खंडपीठ ने अधिवक्ता सत्यम शिवम सुंदरम की लोकहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकारी अधिवक्ता अजय, एनएचएआइ के अधिवक्ता मौर्य विजय चन्द्र, निर्माण कंपनी के अधिवक्ता सिदार्थ प्रसाद एवं एनएचएआइ के अधिकारी की टीम गठित की। कोर्ट ने दोपहर बाद की गई जांच से अवगत कराने का निर्देश दिया।

सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से एडिशनल सालिसिटर जनरल डा. केएन सिंह एवं महाधिवक्ता पीके शाही ने कोर्ट को बताया कि गंडक नदी पर निर्माणाधीन पुल का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। यदि इस गति से काम चलता रहा तो इसे पूरा होने में और कई वर्ष लग जाएंगे। इस बात पर कोर्ट ने तुरंत संज्ञान लेते हुए जांच टीम गठित कर जांच के बाद रिपोर्ट देने का आदेश दिया।

वहीं, जांच टीम ने मरछिया देवी चौक पर चल रहे निर्माण कार्य का सर्वेक्षण किया। बताया गया कि काम पूरा होने में दो माह का समय लगेगा। टीम ने अंजानपीर चौक के समीप होने वाले निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। रामाशीष चौक के समीप बन रहे आरओबी के 20 अप्रैल तक चालू होने की जानकारी दी गई। गंडक नदी पर बनने वाली पुल पर भी अगले दस दिनों में एक स्पेन को चढ़ाने की जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'राजनीति छोड़ दूंगा लेकिन....', सम्राट चौधरी ने दे दिया अल्टीमेटम; कहा-अब यह सब नहीं चलेगा

Pappu Yadav: पढ़ाई-लिखाई में काफी टैलेंटेड हैं पप्पू यादव, जानिए उनकी डिग्री से लेकर क्वालिफिकेशन तक सबकुछ

chat bot
आपका साथी