चैती छठ के लिए पटना की थोक फल मंडी तैयार, जिलों के विक्रेताओं ने शुरू की खरीदारी

चैती छठ व्रत के लिए थोक फल मंडी बाजार समिति तैयार हो गई है। गुरुवार को जिलों जिलों के विक्रेताओं की ओर से खरीदारी की होगी जबकि शुक्रवार और शनिवार को स्थानीय खुदरा विक्रेताओं के साथ ही व्रतियों द्वारा भी खरीदारी की जाएगी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:13 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:13 AM (IST)
चैती छठ के लिए पटना की थोक फल मंडी तैयार, जिलों के विक्रेताओं ने शुरू की खरीदारी
चैती छठ व्रत के लिए थोक फल मंडी बाजार समिति तैयार हो गई है।

जागरण संवाददाता, पटना : चैती छठ व्रत के लिए थोक फल मंडी बाजार समिति तैयार हो गई है। गुरुवार को जिलों जिलों के विक्रेताओं की ओर से खरीदारी की होगी, जबकि शुक्रवार और शनिवार को स्थानीय खुदरा विक्रेताओं के साथ ही व्रतियों द्वारा भी खरीदारी की जाएगी। अनुमान है कि तीन दिनों के कारोबार के दौरान लगभग छह करोड़ रुपये का कारोबार होगा।

सेब, संतरा, केला, आम, अनार, अंगूर सहित सभी तरह के फलों की पर्याप्त मात्रा में आमद हुई है। विक्रेताओं का कहना है कि कोरोना संक्रमण की वजह से कारोबार कुछ दबा रह सकता है। छठ घाट पर जाने से व्रती परहेज कर सकते हैं। हालांकि घरों में व्रत करने वाले छठ महापर्व पूर्व की तरह करेंगे। फलों की कमी नहीं है। फलों का भाव तेज रहने की वजह से भी कारोबार एक सीमा तक ही होगा। अधिकांश फल थोक मंडी में 50 से 120 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं। बुधवार से ही जिलों के विक्रेता फलों का आंशिक रूप से उठाव शुरू कर दिए हैं।  थोक फल विक्रेता राकेश कुमार ने कहा कि केला की अच्छी मांग निकल रही है। आंध्र प्रदेश से केला मंगाया गया है। कुछ बंगाल से भी केला आया है। दक्षिण भारत से नारियल की खेप पहुंच चुकी है।

फल और थोक भाव

केला : 350 से 500 रुपये घौंद

संतरा : 90 से 110 रुपये किलो

सेब : 100 से 120 रुपये किलो

अंगूर : 60  से 90 रुपये किलो

अनार : 100 से 120 रु किलो

नारियल 50 से 70 रुपये जोड़ा

पीएम : 50 रुपये किलो

बैगनपल्ली : 50 रुपये किलो

गुलाबखास : 70 रुपये किलो

मिश्रीकंद : 50 रुपये किलो

chat bot
आपका साथी