मोकामा दियारा में बदमाशों के गिरोह और एसटीएफ के बीच मुठभेड़

एसटीएफ की टीम ने मंगलवार की देर रात एक बजे पचमहला ओपी अंतर्गत रामपुर डुमरा जंजीरा दियारा में कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

JagranPublish:Thu, 27 May 2021 01:05 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 01:05 AM (IST)
मोकामा दियारा में बदमाशों के गिरोह और एसटीएफ के बीच मुठभेड़
मोकामा दियारा में बदमाशों के गिरोह और एसटीएफ के बीच मुठभेड़

मोकामा : एसटीएफ की टीम ने मंगलवार की देर रात एक बजे पचमहला ओपी अंतर्गत रामपुर डुमरा जंजीरा दियारा में कार्रवाई करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि दियारा में बड़ी संख्या में बदमाशों का जमावड़ा लगा है। बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की टीम ने दियारा क्षेत्र की नाकेबंदी कर दी। पुलिस के पहुंचते ही बदमाशों ने फायरिग शुरू कर दी। जवाब में एसटीएफ ने भी कई राउंड फायरिग की। मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश विक्की राय गिरोह का चूहा बिंद गोली लगने से जख्मी हो गया। पुलिस ने मौके से बेगूसराय जिले के फुलवड़िया थाना क्षेत्र के पोखड़पर मोहल्ला निवासी मो. मुन्ना का पुत्र मो. राजा को गिरफ्तार कर लिया। घटनास्थल से चार रायफल, दो कट्टा, सात कारतूस बरामद हुए। मुठभेड़ में एसटीएफ ने चार और जिला बल द्वारा तीन राउंड फायरिग की गई। वहीं बदमाशों ने 18 राउंड फायरिग की। बदमाशों की गिरफ्तारी को बुधवार दोपहर दो बजे तक छापेमारी की गई। गिरफ्तार बदमाश से गिरोह के अन्य सदस्यों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

नाव से पहुंची पुलिस

बदमाशों के जमवाड़ा की सूचना पर एसटीएफ और पचमहला ओपी की पुलिस नौव के सहारे राजेंद्र पुल होकर सिमरिया के रास्ते दियारा पहुंची और इलाके की नाकेबंदी कर दी। बदमाशों के गैंग को घेराबंदी का एहसास हुआ तो फायरिग शुरू कर दी। बदमाश अपनी पहचान छिपाने के लिए अपना हथियार फेंक दिया और गांव में जाकर छुप गए। बदमाशों की तलाश में 12 घंटे से ज्यादा समय तक छापेमारी की गई।

जम न पर कब्जा और बालू खनन है गिरोह का धंधा

दियारावासियों का कहना है कि इस गैंग द्वारा करीब 100 एकड़ जमीन दियारा में कब्जा कर रखा है। किसानों और मछुआरों से रंगदारी वसूलता है। साथ ही बालू के उत्खनन पर इस गैंग का आधिपत्य है। बालू तस्कर गिरोह को मोटी रकम अदा कर बालू, नाव, हाइवा बेगूसराय और नालंदा जिले में बेचते हैं। रंगदारी देने से मना करने पर बदमाश तस्कर की हत्या कर देते हैं।

एसटीएफ के एसआइ विकास कुमार और पचमहला ओपी के प्रभारी नीरज कुमार की अगुवाई में सशस्त्र बल की टुकड़ी दियारा क्षेत्र में बदमाशों पर नकेल कसने के अभियान के तहत छापेमारी अभियान चलाया। फायरिग से दियारा क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। दियारावासी जान बचाने को लेकर सुरक्षित ठिकानों में शरण लिए रहे। मामले की प्राथमिकी पचमहला ओपी में दर्ज कराई गई।

दर्जनों मामले दर्ज हैं चूहा के विरुद्ध

इनामी बदमाश विक्की राय का दाहिना हाथ बताया जाता है। विक्की राय और चूहा बिंद के विरुद्ध विभिन्न थानों में दर्जन भर आपराधिक मामले दर्ज हैं। पिछले महीने मरांची थाने में हत्या के दो मामले जबकि बरौनी रेल थाने पुलिस पर फायरिग करने, चकिया थाने में पुलिस पर हमला करने सहित आ‌र्म्स एक्ट के आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। इन बदमाशों की आपराधिक कुंडली खंगाली जा रही है। बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर एएसपी अम्बरीश राहुल पचमहला और मरांची थाने की पुलिस दियारा में छापेमारी कर रही है।