बड़े मालदार निकले घुसखोरी में पकड़ाए पटना के ये थानेदार, निगरानी को उनके घर से मिली मोटी रकम

गिट्टी लदा ट्रक अपने थाना क्षेत्र से गुजारे जाने के एवज में रिश्‍वत लेते गिरफ्तार दीदारगंज थानेदार के घर से निगरानी को 5.59 लाख रुपये मिले। गुरुवार को 60 हजार रुपये रिश्‍वत लेते गिरफ्तार किए गए थे राजेश कुमार।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:14 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:14 AM (IST)
बड़े मालदार निकले घुसखोरी में पकड़ाए पटना के ये थानेदार, निगरानी को उनके घर से मिली मोटी रकम
रिश्‍वत लेते पकड़ाए थानेदार के घर से मिली मोटी रकम। प्रतीकात्‍मक फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। गिट्टी लदे ट्रक को पार कराने के लिए 60 हजार रुपये की रिश्वत वसूलने वाले दीदारगंज के थाना प्रभारी राजेश कुमार के घर से निगरानी ब्यूरो ने 5.59 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। इसके अलावा निगरानी के हाथ कुछ अहम दस्तावेज भी आए हैं। दीदारगंज थाना प्रभारी और थाना के सिपाही विवेक कुमार को गुरुवार को निगरानी ने 60 हजार रुपये की रिश्‍वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। 

मेरे इलाके से ट्रक ले जाना है तो 80 हजार देने होंगे

निगरानी ब्यूरो ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर जानकारी दी कि मालसलामी के रहने वाले एक कारोबारी नागेंद्र प्रसाद यादव ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत यह कि दीदारगंज थाना प्रभारी राजेश कुमार और सिपाही विवेक कुमार बालू-गिट्टी लदे ट्रक को थाना क्षेत्र से पार कराने के लिए 80 हजार रुपये की रिश्‍वत मांग रहे हैं। कारोबारी ने निगरानी से शिकायत की थी कि थाना क्षेत्र में ट्रक नहीं पकड़ी जाए इसके लिए थानेदार ने महीना के हिसाब से रिश्‍वत का पैसा तय कर रखा था।  निगरानी ब्यूरो ने शिकायत की जांच कराई और आरोप सही पाए जाने के बाद सुरेंद्र कुमार मौआर के नेतृत्व में धावा दल बनाकर ट्रैप की कार्रवाई की।

रंगे हाथ पकड़ लिए गए दारोगा जी 

गुरुवार रात दीदारगंज थाने में थानेदार के सिपाही ने  60 हजार रुपये लिए। इसके बाद उसने रुपये थानेार को दे दिए। लेकिन जैसे ही पैसे थानेदार के पास पहुंचे कि निगरानी ने धावा बोल दिया। रिश्‍वत लेते हुए दीदारगंज थाना प्रभारी गिरफ्तार कर लिए गए। दोनों को थाना परिसर से ही गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उनके घर बजरंग पुरी मोहल्ले में निगरानी की टीम ने धावा बोला। वहां से ब्यूरो ने 5.59 लाख रुपये और कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं। थाना प्रभारी राजेश कुमार और सिपाही विवेक कुमार से पूछताछ जारी है। उसके बाद उन्हें निगरानी कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी