अंधेरे पीपा पुल से दस की रफ्तार में गुजरे हजारों वाहन

पटना सिटी। गांधी सेतु के समानांतर बने पीपा पुल से रात्रि में पटना टू हाजीपुर के लिए वाहना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Apr 2017 01:49 AM (IST) Updated:Fri, 14 Apr 2017 01:49 AM (IST)
अंधेरे पीपा पुल से दस की रफ्तार में गुजरे हजारों वाहन
अंधेरे पीपा पुल से दस की रफ्तार में गुजरे हजारों वाहन

पटना सिटी। गांधी सेतु के समानांतर बने पीपा पुल से रात्रि में पटना टू हाजीपुर के लिए वाहनों के परिचालन का ट्रायल गुरुवार को लगभग सफल रहा। शाम पांच बजे से सभी प्रकार के छोटे वाहनों का परिचालन पीपा पुल से शुरू हुआ। शाम रात में तब्दील होने के साथ ही पुल पर वाहनों का दबाव बढ़ता चला गया। लगभग दस से लेकर 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से वाहनों ने दो किलोमीटर लंबे पीपा पुल को पार किया। गायघाट से लेकर सम्पर्क के रास्तों पर तैनात पुलिस के जवानों ने वाहनों को नियंत्रित किया।

-गायघाट चौराहा पर लगा जाम, एसपी ने संभाली कमान

पीपा पुल पर 24 घंटे वाहनों का परिचालन शुरू करने के लिए किए गए प्रयोग के पहले दिन डंका इमली से लेकर गायघाट तक वाहनों की कतार लगी रही। अशोक राजपथ पर गायघाट चौराहा के समीप पटना सिटी और गांधी मैदान की ओर से आने वाले वाहनों को बार-बार रोके जाने से जाम लग गया। इस चौराहा पर वाहनों को रोक कर ही विभिन्न मार्गों से पहुंचने वाली गाड़ियों को पीपा पुल की ओर भेजा जा रहा था। मौके पर पहुंचे ट्रैफिक एसपी पी के दास ने अधिकारियों व बलों से साथ यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने का प्रयास करते रहे। पीपा पुल का अंधेरा दूर करने के लिए गांधी सेतु पर लगाई गई सोडियम लाइट कारगर साबित नहीं हुई। इसकी धीमी रोशनी पुल तक पहुंच ही नहीं सकी। पुल अंधेरे में डूबा रहा। पीपा पुल की रे¨लग के दोनों किनारे लगाई गई रेडियम लाइट और हेड लाइट के सहारे पूरी रात वाहनों का सुरक्षित परिचालन होता रहा।

-कैडेट्स का हौसला बढ़ाने पहुंचे कमांडेंट

गायघाट में पीपा पुल के समीप वाहनों को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिस अधिकारी भोला यादव व दंडाधिकारी के नेतृत्व में जवान तैनात रहे। एनसीसी के छात्र-छात्राओं तथा यातायात मित्रों ने भी अशोक राजपथ से लेकर पीपा पुल तक के मार्ग में वाहनों को नियंत्रित कर उन्हें रास्ता बताया। शाम में एनसीसी के कमांडेंट ने गायघाट पहुंच कर कैडेट्स की भूमिका को देखा और सेवा के लिए उनका हौसला बढ़ाया।

-पैदल जाने से लोगों को रोका, चलाया अभियान

गायघाट में पीपा पुल के समीप तैनात पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने जवानों की मदद से पीपा पुल पर पैदल चलने वालों को रोका। जो पीपा पुल पर पैदल पहुंच चुके थे उन्हें बाहर निकाला। इस दौरान बाइक चालकों के हेलमेट की जांच की गई। बाइक पर बैठे तीन लोगों को उतार कर उन्हें लाल रसीद पकड़ाई गई। गंगा के टापू पर घूमने जाने वाले महिला-पुरुष, युवक-युवतियों को रोका गया।

chat bot
आपका साथी