आखिरकार सोनपुर मेला में थिएटरों को मिला लाइसेंस, रखी गई ये शर्त

आखिरकार सोनपुर मेले में थिएटर के लिए लाइसेंस देने को सारण जिला प्रशासन राजी हो गया है। लेकिन इसके लिए प्रशासन ने कड़ी शर्त रखी है।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Thu, 09 Nov 2017 09:27 PM (IST) Updated:Fri, 10 Nov 2017 08:01 AM (IST)
आखिरकार सोनपुर मेला में थिएटरों को मिला लाइसेंस, रखी गई ये शर्त
आखिरकार सोनपुर मेला में थिएटरों को मिला लाइसेंस, रखी गई ये शर्त

पटना [जेएनएन]। सोनपुर मेले में थिएटर के लिए लाइसेंस देने को सारण जिला प्रशासन राजी हो गया है। इसे लेकर आठ दिनों से चली आ रही तनातनी गुरुवार को समाप्त हो गई। हालांकि लाइसेंस देने की हामी प्रशासन ने दिनभर की मेलाबंदी के बाद शाम को भरी। सशर्त लाइसेंस देने का फैसला किया गया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी की पहल पर गुरुवार की शाम जिला प्रशासन ने स्थानीय लोगों के प्रतिनिधियों व व्यवसायियों के साथ लंबी बैठक के बाद लाइसेंस जारी करने को लेकर सहमति दे दी। सारण के एसपी हरिकिशोर राय ने बताया कि थिएटर संचालकों को इस शर्त पर लाइसेंस जारी किए जाएंगे कि किसी भी हाल में अश्लीलता न हो। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

साथ ही संचालकों को निर्देश दिया गया है कि वे इसका प्रचार-प्रसार नहीं करेंगे। रात दस बजे के बाद ध्वनि प्रदूषण के नियमों के तहत किसी भी हाल में थिएटर के बाहर आवाज नहीं जाने का सख्त निर्देश दिया गया है। दिनभर मेला बंद होने के सवाल पर एसपी ने कहा कि उन्होंने बंद नहीं कराया था।

मालूम हो कि थिएटरों को लाइसेंस जारी करने को लेकर बीते मंगलवार को नर्तकियों ने जमकर हंगामा मचाया था। मामले में सात नर्तकियों समेत दस लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया था। इसके विरोध में गुरुवार को पूरे दिन मेला बंद रहा।

chat bot
आपका साथी