जिन 72 विधानसभा क्षेत्रों में हुई जदयू की हार, वहां विशेष ध्‍यान देकर संगठन को मजबूत करेगी पार्टी

जदयू के नए राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी बोले- प्रकोष्ठ को धारदार बनाएं कर्मठ लोगों को जोड़ें जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह व प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की जदयू महादलित किसान व छात्र प्रकोष्ठ के अध्यक्ष का भी चयन हुआ

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 10:02 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 10:02 AM (IST)
जिन 72 विधानसभा क्षेत्रों में हुई जदयू की हार, वहां विशेष ध्‍यान देकर संगठन को मजबूत करेगी पार्टी
जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को पूर्णकालिक राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मिलने के बाद संगठनात्‍मक कार्य में तेजी आई है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह व प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी प्रकोष्ठों को धारदार एवं प्रभावी बनाएं। कर्मठ लोगों को जोड़ें। प्रकोष्ठों के कार्यक्रम पहले से तय किए जाएं। प्रकोष्ठों की सक्रियता बूथ स्तर तक दिखनी चाहिए।

बिहार सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार पर दिया जोर

आरसीपी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास के जो काम हो रहे हैैं उसकी समुुचित जानकारी प्रकोष्ठ से जुड़े सभी लोगों को रहनी चाहिए। इंटरनेट मीडिया पर इनकी सहभागिता विशेष रूप से हो। तर्क के साथ विपक्ष के दुष्प्रचार का जवाब दें। उन्होंने 20 से 22 फरवरी तक होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम की तैयारियों का भी जायजा लिया।

उन विधानसभा क्षेत्रों पर अधिक जोर, जहां चुनाव हारी पार्टी

जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार तथा जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमरदीप को उन्होंने निर्देश दिया कि इस कार्यक्रम के बाद विधानसभा प्रभारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित कराएं। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद वह उन 72 विधानसभा क्षेत्रों में विशेष रूप से जाएंगे जहां विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार  हुई है।

जदयू महादलित प्रकाेष्‍ठ और किसान प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष चुने गए

बैठक के दौरान ही जदयू महादलित प्रकोष्ठ व किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष का भी चयन किया गया। रत्नेश सदा को महादलित प्रकोष्ठ (उत्तर) तथा कौशल किशोर को महादलित प्रकोष्ठ (दक्षिण) का अध्यक्ष चुना गया। विपिन कुमार सिंह को किसान प्रकोष्ठ (उत्तर) तथा नंदकिशोर कुशवाहा को किसान प्रकोष्ठ (दक्षिण) का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। शादाब आलम को छात्र प्रकोष्ठ (उत्तर) तथा मोहित प्रकाश को छात्र प्रकोष्ठ (दक्षिण) का अध्यक्ष चुना गया। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रवींद्र सिंह, क्षेत्रीय प्रभारी डॉ नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, परमहंस कुमार, मृत्युंजय कुमार सिंह, सुनील कुमार ,कामाख्या नारायण सिंह व आसिफ कमाल भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी