पटना में स्‍कार्पियो, सफारी और सूमो में सफर करती है बकरियां, पुलिस को परेशान कर रहा रात का खेल

पटना और आसपास के जिलों में आजकल एक नया गोरखधंधा खूब फल-फूल रहा है। मोटे मुनाफे के चक्‍कर में पड़कर पटना के युवक बकरी चोरी के धंधे में लगातार कीर्तिमान बना रहे हैं। पटना के बकरी चोर स्‍कार्पियो और सफारी जैसी एसयूवी में बैठकर अपने कारनामे करते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:53 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:53 AM (IST)
पटना में स्‍कार्पियो, सफारी और सूमो में सफर करती है बकरियां, पुलिस को परेशान कर रहा रात का खेल
पटना में बकरी चोरों ने पुलिस की नाक में किया दम। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मसौढ़ी (पटना), संवाद सहयोगी। पटना और आसपास के जिलों में आजकल एक नया गोरखधंधा खूब फल-फूल रहा है। मोटे मुनाफे के चक्‍कर में पड़कर पटना के युवक बकरी चोरी के धंधे में लगातार कीर्तिमान बना रहे हैं। पटना के बकरी चोर स्‍कार्पियो और सफारी जैसी एसयूवी में बैठकर अपने कारनामे करते हैं। इनका खौफ पटना के ग्रामीण इलाकों के साथ ही गोपालगंज, सिवान, सारण, जहानाबाद, नालंदा और बेगूसराय तक है। ये चोर रात के अंधेरे में गांवों में गरीब परिवारों की झोपडि़यों में बंधी बककरियों को चुराते हैं और उन्‍हें पटना लाकर बेच देते हैं। ग्रामीण इलाके में खुले में बंधी बकरियां इन्‍हें आसानी से मिल जाती हैं। पटना जिले के पुनपुन थाना के मनोरह गुमटी के पास पुलिस ने सोमवार की देर रात बकरी चोरी कर भाग रहे सूमो विक्टा सवार तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने शक के आधार पर किया पीछा

मनोरह गुमटी के पास पुलिस को देख दो बदमाश सूमो से कूदकर फरार हो गए। सूमो से 50 लीटर शराब भी बरामद की गई। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों को मंगलवार को जेल भेज दिया। जानकारी के मुताबिक, सोमवार की देर रात एक सूमो विक्टा अलावरपुर की ओर से पटना की ओर जा रही थी। उसपर पांच बदमाश सवार थे। बदमाशों ने मनोरह की फुलवसिया देवी का उसके घर के पास बंधी बकरी चोरी कर अपनी गाड़ी में रख ली और भागने लगे। इधर मनोरह गुमटी के पास खड़ी पुलिस गश्त गाड़ी को इसपर शक हुआ और उसने सूमो का पीछा करते हुए दूसरी पुलिस गश्त गाड़ी के सहयोग से सूमो विक्टा को रोक लिया।

दो बदमाश गाड़ी से कूदकर हो गए फरार

पुलिस को देख सूमो पर सवार दो बदमाश कूदकर फरार हो गए। पुलिस ने सूमो समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें पटना के गर्दनीबाग थाना के राजपुताना शिवाजी पथ निवासी करण कुमार (19 वर्ष), खगौल के छोटी बदरपुरा, खगौल लखपर निवासी लुच्चू कुमार (22 वर्ष) व गर्दनीबाग थाना के जगजीवन पथ चितकोहरा पुल निवासी बुल्लू नट शामिल हैं।  तलाशी में पुलिस ने सूमो से चोरी का एक बकरा व एक बकरी और 50 लीटर दारू बरामद की है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही थी।

अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में करते थे बकरे की चोरी

गिरफ्तार आरोपितों का एक गिरोह है और वह चार पहिया वाहन से रातों में घूम घूम कर लोगों के घरों के पास बंधे बकरा-बकरी की चोरी करते हैं। पुनपुन पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ के दौरान इस मामले का पर्दाफाश हुआ। आरोपितों ने स्वीकार किया कि मसौढ़ी अनुमंडल के मसौढ़ी, धनरुआ, पुनपुन, पीपरा समेत अन्य थाना क्षेत्रों व नौबतपुर थाना क्षेत्र में भी वे चार पहिया वाहन से बकरी-बकरा की चोरी रातों में करते हैं।

chat bot
आपका साथी