मालगाड़ी की चपेट में आने से छात्र की मौत

पटना- गया रेलखंड के पोठही स्टेशन से दक्षिण अवैध रेलवे क्रॉसिग पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से छात्र की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 12:56 AM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 12:56 AM (IST)
मालगाड़ी की चपेट में आने से छात्र की मौत
मालगाड़ी की चपेट में आने से छात्र की मौत

मसौढ़ी : पटना- गया रेलखंड के पोठही स्टेशन से दक्षिण अवैध रेलवे क्रॉसिग पार करने के दौरान रविवार की सुबह मालगाड़ी की चपेट में आने से बाइक सवार एक इंटर के छात्र की मौत हो गई। छात्र की पहचान धनरुआ थाना के भगवानपुर गांव के पप्पू राम का पुत्र रौशन कुमार उर्फ मोदी के रूप में हुई।

जानकारी के अनुसार, धनरुआ थाना के भगवानपुर गांव के पप्पू राम का पुत्र रौशन कुमार उर्फ मोदी एक फरवरी से आयोजित होनेवाली इंटर परीक्षा का परीक्षार्थी था। वह रविवार की सुबह अपने एक अन्य दोस्त के साथ बाइक से पुनपुन थाना के केवढा गांव अपने एक साथी को नोट्स की कॉपी देने जा रहा था। कोहरा होने के कारण पोठही स्टेशन से दक्षिण रेलवे ट्रैक पार करने लगा। बाइक पर पीछे बैठा उसका दोस्त ट्रैक पर आसानी से बाइक पार कर जाए इसलिए बाइक से उतर गया। इसी दौरान पटना की ओर से एक मालगाड़ी आ रही थी, लेकिन कोहरा के कारण रौशन मालगाड़ी को नहीं देख सका और बाइक मालगाडी की चपेट में आ गई। ठोकर के बाद छात्र रौशन दूर जा गिरा। सूचना मिलने पर पहुंचे स्वजन उसे पीएमसीएच ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। बाद में स्वजन शव व क्षतिग्रस्त बाइक लेकर घर चले गए। उधर सूचना पाकर मौके पर जीआरपी पहुंची।

तारेगना जीआरपी थानाध्यक्ष सुरेश राम ने बताया कि शव व बाइक लेकर छात्र के स्वजन घर चले गए हैं और इस संबंध में उन्होंने किसी प्रकार की कोई लिखित शिकायत नहीं की है। एक पखवारे पूर्व भी ट्रेन की चपेट में आ गई थी एक कार

पटना-गया रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों के बीच बने दर्जनों अवैध फाटकों से गुजरने के दौरान आए दिन दुर्घटनाएं होते रहती हैं। रेल प्रशासन कुछ दिनों तक घटित दुर्घटनास्थल पर चौकसी बरतता है, लेकिन कुछ दिनों बाद ही फिर उसी तरह अवैध रेल फाटक से वाहनों व पैदल राहगीरों का गुजरना जारी रहता है। 15 जनवरी को भी इसी जगह रेलवे ट्रैक से पार करने के दौरान एक कार डाउन हटिया-पटना एक्सप्रेस से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई थी। हालांकि कार का चालक समेत उसपर सवार तीनों लोग कार से कूद भाग निकले थे। इस संबंध में जहानाबाद आरपीएफ ने कार चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। कुछ माह पूर्व भी पुनपुन थाना के अवधारा गांव के समीप पटना से आ रही एक कार भी एक ट्रेन से टकरा गई थी और कार पर सवार एक दंपती व एक मासूम की मौके पर ही मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी