लॉकडाउन में पत्‍नी का बर्थ-डे मनाने जमुई से पटना पहुंचे MLA, सवाल उठे तो बताया इत्तफाक

देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। किसी का आना-जाना पूरी तरह प्रतिबंधित है लेकिन चर्चा है कि सिकंदरा के विधायक पत्‍नी का जन्‍मदिन मनाने पटना पहुंच गए। इसपर सवाल उठा तो सफाई भी दी।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 29 Apr 2020 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 30 Apr 2020 09:28 AM (IST)
लॉकडाउन में पत्‍नी का बर्थ-डे मनाने जमुई से पटना पहुंचे MLA, सवाल उठे तो बताया इत्तफाक
लॉकडाउन में पत्‍नी का बर्थ-डे मनाने जमुई से पटना पहुंचे MLA, सवाल उठे तो बताया इत्तफाक

जमुई, जेएनएन। Lockdown Bihar: देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है। इस दौरान किसी के आने-जाने पर प्रतिबंध है। लेकिन जमुई के सिकंदरा के विधायक (MLA) सुधीर कुमार (Sudhir Kumar) उर्फ बंटी चौधरी (Bunty Chaudhary) इस दौरान प्रशासन से पास लिए बिना जमुई से पटना पहुंच गए। पटना में उन्‍होंने अपनी पत्‍नी के जन्‍मदिन (Birthday) के अवसर पर लॉकडाउन में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री भी बांटी। लॉकडाउन में बिना अनुमति यात्रा पर सवाल उठा तो उन्‍होंने सफाई दी कि वे विधानसभा (Assembly) के काम से आए हैं, इस दौरान पत्‍नी का जन्‍मदिन महज इत्तफाक है।  

पत्‍नी के जन्‍मदिन की शाम जमुई से पहुंचे पटना

बताया जाता है कि कांग्रेस विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी की पत्‍नी का जन्‍मदिन 22 अप्रैल को था। उस दिन वे सुबह में जमुई में ही थे, लेकिन उसी दिन शाम विधायक को पटना में देखा गया। शाम में वे पटना के किसी चौराहे पर गरीबों के बीच खाद्यान्न बांट रहे थे। बताया जाता है कि जमुई से पटना जाने के लिए उन्हें कोई पास निर्गत नहीं किया गया था। इसके बावजूद जन्मदिन पर खाद्यान्न बांटने पटना पहुंच गए। फिलहाल वे पटना में ही हैं।

विधायक ने लॉकडाउन में यात्रा की नहीं ली अनुमति

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी बिना पूर्व अनुमति पूसरे शहर, जिला या राज्‍य में जाने पर प्रतिबंध है। आपात स्थिति में कहीं आना-जाना हो ताे इसके लिए जिला प्रशासन से पास लेना होता है। इसके बाद भी रास्‍ते भर कई तरह की जांच से गुजरना पड़ता है। यहां तक कि कुछ लोगों को संदेह के आधार पर क्‍वारंटाइन भी कर दिया जा रहा है। लेकिन विधायक जी बिना पास जमुई से पटना पहुंच गए। बीच में दो जिलों को क्रॉस करने के बावजूद उन्‍हें किसी ने नहीं रोका। ऐसे में उनके लॉकडाउन तोड़ने को लेकर सवाल उठने लगे हैं। 

सवाल उठे तो दी सफाई, कही ये बात

इस मामले में विधायक बंटी चौधरी ने सफाई दी। कहा कि पत्‍नी का जन्‍मदिन महज संयोग है। उन्‍होंने कहा कि 20 अप्रैल से विधानसभा को खोल दिया गया है। वहां कई समितियों की बैठकें हो रही हैं। 30 अप्रैल को आवास समिति की भी बैठक होने वाली है। आवास समिति का मेंबर होने के नाते वे बैठक में शामिल होने पटना पहुंचे हैं। उन्‍होंने कहा कि समिति के चार विधायक मौजूद रहेंगे तो बैठक हो जाएगी। समिति के सदस्‍य मंजू वर्मा, विजय प्रकाश और तेज प्रताप यादव पटना में ही हैं। ऐसे में बैठक रद नहीं हो, इसलिए वे भी पटना पहुंच गए।

chat bot
आपका साथी