शक्ति सिंह गोहिल को फिर मिली बिहार की कमान, लोकसभा चुनाव में हार के बाद दिया था इस्‍तीफा

शक्ति सिंह गोहिल को फिर मिली बिहार की कमान। लोकसभा चुनाव में हार के बाद दिया था इस्‍तीफा। कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने उन्‍हें फिर दी बड़ी जिम्‍मेवारी।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 10:01 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 10:01 PM (IST)
शक्ति सिंह गोहिल को फिर मिली बिहार की कमान, लोकसभा चुनाव में हार के बाद दिया था इस्‍तीफा
शक्ति सिंह गोहिल को फिर मिली बिहार की कमान, लोकसभा चुनाव में हार के बाद दिया था इस्‍तीफा

पटना, राज्य ब्यूरो कांग्रेस के वरीय नेता शक्ति सिंह गोहिल को फिर मिली बिहार की कमान। यह कमान कांग्रेस की अं‍तरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने सौंपी है। लोकसभा चुनाव 2019 में हार के बाद उन्‍होंने इसकी जिम्‍मेवारी लेते हुए इस्‍तीफा दे दिया था। इधर, उन्‍हें फिर से बिहार की कमान दिए जाने के बाद पार्टी नेताओं ने स्‍वागत किया है तथा सोनिया गांधी को बधाई दी है। 

जानकारी के अनुसार शक्ति सिंह गोहिल को कांग्रेस ने बिहार इकाई का एक बार फिर प्रभारी बनाया है। बुधवार को पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें बिहार प्रभारी के रूप में फिर से अपना काम शुरू कर देने का निर्देश दिया। सूत्रों ने बताया कि गोहिल इस सप्ताह के अंत तक बिहार के दौरे पर आएंगे। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद गोहिल ने भी बिहार प्रभारी के पद से इस्तीफा दे दिया था।

दअरसल लोकसभा चुनाव 2019 में महागठबंधन के नेता बुरी तरह पराजित हुए थे। राजद समेत अन्‍य पार्टियों का तो खाता तक नहीं खुला था। जबकि कांग्रेस के एकमात्र उम्‍मीदवार को जीत मिली थी। इसके बाद सभी पार्टियों की तरह कांग्रेस में भी इसे लेकर जिम्‍मेवार नेताओं पर सवाल उठने लगे थे। इसी बीच, कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। उनके साथ ही कई प्रदेशों में कांग्रेस के नेताओं ने इस्‍तीफा दिया था। इसकी आंच बिहार भी पहुंची थी और यहां शक्ति सिंह गोहिल ने इस्‍तीफा दिया था। 

chat bot
आपका साथी