खादिम शोरूम मालिक हत्याकांड में सात गिरफ्तार

राजधानी पुलिस ने मंगलवार को आशियाना मोड़ के पास स्थित खादिम शोरूम के मालिक जितेंद्र गांधी हत्याकांड का खुलासा हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Dec 2017 02:44 PM (IST) Updated:Wed, 13 Dec 2017 02:44 PM (IST)
खादिम शोरूम मालिक हत्याकांड में सात गिरफ्तार
खादिम शोरूम मालिक हत्याकांड में सात गिरफ्तार

पटना । राजधानी पुलिस ने मंगलवार को आशियाना मोड़ के पास स्थित खादिम शोरूम के मालिक जितेंद्र कुमार गांधी की हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने लाली गिरोह के सरगना समेत छह सदस्यों को दबोच लिया। हालांकि इस हत्याकांड को लाली और पिंटू ने अंजाम दिया था। बाकी पांच सदस्यों को फतुहा के चावल कारोबारी राजकिशोर प्रसाद से 15 लाख नकद लूटने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। बदमाशों के पास से चार पिस्तौल, दस गोलियां, घटना में प्रयुक्त मोबाइल और बाइक एवं लूटे गए तीन बैटरी बरामद हुए। इसकी जानकारी पुलिस कप्तान मनु महाराज ने दी।

घर जाने के दौरान हुई थी घटना

22 नवंबर की रात जितेंद्र शोरूम बंद करने के बाद बेटे के साथ बाइक से फुलवारीशरीफ स्थित घर लौट रहे थे। हवाई अड्डा थाना क्षेत्र में बीएमपी तालाब के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोका और उनकी बाइक की हैंडिल में टंगा थैला छीनने लगे। उन्होंने विरोध किया तो बदमाशों ने हेलमेट के ऊपर से उन्हें गोली मार दी और भागने लगे। गोली उनके गर्दन में लगी और वह बाइक के साथ जमीन पर गिर पड़े। बाइक के पीछा उनका बेटा बैठा था। बदमाश उनके बेटे की भी हत्या करने की फिराक में था। उन्होंने कमर से पिस्टल निकालकर बेटे को सौंप दी थी। उसने हवाई फायरिंग की, जिसके बाद बदमाश वहां से फुर्र हो गए थे। कुछ देर तक तड़पने के बाद अधिक रक्तस्राव के कारण उन्होंने सड़क पर दम तोड़ दिया था।

तीसरी आंख ने फिर दिखाया कमाल

पटना पुलिस की तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरे एक बार फिर मददगार साबित हुई। पुलिस को हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए कोई सुराग नहीं मिल रहा था। तभी पुलिस ने शोरूम के आसपास लगे सीसी कैमरों के फुटेज का बारीकी से अवलोकन करना शुरू किया। इस दौरान दानापुर का कुख्यात लाली और उसका गुर्गा पिंटू जितेंद्र की बाइक के पीछे जाते दिखे। दोनों दो दिन से शोरूम के बाहर घंटों तक खड़े रहकर रेकी कर रहे थे। इसके बाद मुखबिर की मदद से लाली और पिंटू को दबोचा गया। लाली के मोबाइल से पुलिस को मालूम हुआ कि उसके गिरोह में फतुहा, नालंदा सहित कई अन्य क्षेत्रों के अपराधी भी शामिल हैं। उन बदमाशों के मोबाइल सर्विलांस में रखने पर फतुहा के व्यवसायी से लूटपाट की तैयारी के बारे में जानकारी मिली।

नालंदा में की थी हत्या

लाली की निशानदेही पर फतुहा से गौतम उर्फ लीलरा, धर्मेद्र कुमार उर्फ डोमा, धनरूआ निवासी तरूण कुमार, राजकुमार यादव उर्फ रामकुमार यादव और पुनपुन निवासी आलोक पासवान को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सभी से पूछताछ की तो नालंदा में सात दिसंबर को हुई एक हत्याकांड का भी पर्दाफाश हुआ। उन्होंने बताया कि हिलसा थाना क्षेत्र के लोहंडा के पास सुपारी लेकर गौरीशंकर सिंह की हत्या की गई थी। वहीं 17 नवंबर को उन्होंने नालंदा जिले के हरनौत थाना क्षेत्र में दाल लदा ट्रक लूटा था। साथ ही नौबतपुर में एक किसान की हत्या की थी।

chat bot
आपका साथी