RJD News: राजद नगालैंड विधानसभा चुनाव में 11 सीटों पर उतरेगा, इस दल के साथ बैठ सकता है तालमेल

बिहार से निकलकर राजद अब नगालैंड विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकने की तैयारी कर रहा है। उसकी तैयारी वहां की 11 सीटों पर उतरने की है। वहां का जायजा लेकर आए राजद नेता व कृषि मंत्री सर्वजीत और भोला यादव ने रिपोर्ट उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को दी है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Publish:Sat, 28 Jan 2023 03:47 PM (IST) Updated:Sat, 28 Jan 2023 03:47 PM (IST)
RJD News: राजद नगालैंड विधानसभा चुनाव में 11 सीटों पर उतरेगा, इस दल के साथ बैठ सकता है तालमेल
RJD News: राजद नगालैंड विधानसभा चुनाव में 11 सीटों पर उतरेगा, इस दल के साथ बैठ सकता है तालमेल

राज्य ब्यूरो, पटना। नगालैंड विधानसभा चुनाव को ले राजद की तैयारी 11 सीटों पर होगी। इस बाबत राजद ने कृषि मंत्री सर्वजीत और राजद नेता भोला यादव को पूरी स्थिति का जायजा लेने भेजा था। वहां से लौटकर आए राजद नेताओं ने अपनी रिपोर्ट उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को दे दी है।

अब आगे की तैयारी के लिए राजद के प्रतिनिधि फिर से सोमवार को नगालैंड जा रहे हैं। नगालैंड में चुनाव को लेकर 31 जनवरी को अधिसूचना जारी होगी। नामांकन की आखिरी तारीख सात फरवरी है और 27 फरवरी को मतदान होना है। राजद के संपर्क में सत्ताधारी दल के वैसे नेता हैं, जिन्हें लग रहा है कि उन्हें टिकट से वंचित किया जा सकता है।

ऐसे नेताओं को अपने चुनाव चिह्न पर राजद चुनाव मैदान में उतार सकता है। इसके अतिरिक्त स्थानीय इकाई को भी यह कहा गया है कि अपने स्तर पर वे वैसे उम्मीदवारों को तय करें जो मुकाबले में रह सकते हैं। सीटों को चिह्नित भी किया जा चुका है।

अभी किसी से तालमेल पर बात नहीं पर संभावना तलाश रहे

नगालैंड विधानसभा चुनाव के लिए राजद ने अभी किसी भी दल से तालमेल नहीं किया है, परंतु संभावनाएं इस दिशा में जरूर तलाश की जा रही हैं। जदयू भी नगालैंड के चुनाव मैदान में रहेगा। वहां राजद और जदयू के साथ तालमेल के बारे में पूछे जाने पर संबंधित राजद नेता ने बताया कि अभी तक जदयू के साथ मिलकर प्रत्याशी दिए जाने पर कोई बात नहीं हुई है।

बिहार के बाहर संबंधित राज्य की स्थिति पर चुनाव लड़ा जाना है। ऐसे में यह कोशिश जरूर हो रही है कि दोनों दलों के बीच आपस में टकराव नहीं हो। इस बारे में स्थानीय इकाईयों को नीचे के फीडबैक के आधार पर काम करना है। नगालैंड के चुनाव में राजद देश से नगालैंड के सीधे संपर्क के विषय को आगे करेगा। इसी तरह से नगालैंड के भीतर सड़क संपर्क भी एक मुद्दा रहेगा।

chat bot
आपका साथी