बिहार में गजब ढा रहे ये चूहे: शराब गटकी और कुतरे बांध, अब MP को ट्रेन में करने लगे परेशान

बिहार में चूहों का मन बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला सांसद मनोज झा को वैशाली एक्‍सप्रेस ट्रेन में चूहों द्वारा परेशान किए जाने का है। सांसद ने इसकी शिकायत सीधे रेल मंत्री से की है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 01 Sep 2019 08:53 AM (IST) Updated:Sun, 01 Sep 2019 10:42 PM (IST)
बिहार में गजब ढा रहे ये चूहे: शराब गटकी और कुतरे बांध, अब MP को ट्रेन में करने लगे परेशान
बिहार में गजब ढा रहे ये चूहे: शराब गटकी और कुतरे बांध, अब MP को ट्रेन में करने लगे परेशान

सरहसा [जेएनएन]। बिहार में चूहे भी गजब ढा रहे हैं। कभी थाने के मालखाने में जब्‍त शराब गटक जा रहे हैं तो कभी पूरा का पूरा बांध कुतर जा रहे हैं। ये चूहे अस्‍पतालों में बेबस मरीजों को तो काटते ही रहे हैं, अब ट्रेन में सांसद को भी परेशान करने लगे हैं। हम बात कर रहे हैं राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राज्यसभा सांसद मनोज झा की, जिन्‍हें दिल्‍ली जाते वक्‍त वैशाली एक्‍सप्रेस ट्रेन में चूहाें ने परेशान कर दिया। ट्रेन में जब इस परेशानी काहल नहीं निकला तो उन्‍हें रेलमंत्री को ट्वीट कर इसकी जानकारी देनी पड़ी।

ट्रेन में सांसद को कर दिया परेशान

राज्‍यसभा सांसद मनोज झा शनिवार को वैशाली एक्सप्रेस से सहरसा से नई दिल्ली जा रहे थे। ट्रेन की फर्स्‍ट क्‍लास बोगी में वे चूहों से परेशान हो गए। उन्‍होंने इस समस्‍या की जानकारी ट्रेन के स्टाफ को दी, लेकिन चूहे तो चूहे ठहरे। बांध कुतरने वाले व पुलिस थाने में शराब पी चुके बिहार के ढीठ चूहे भला बात मानने वाले थे? उन्‍होंने अपना उत्‍पात जारी रखा।

ट्वीट कर रेलमंत्री को दी जानकारी

इसके बाद से सांसद ने ट्वीट कर सीधे रेल मंत्री को इसकी जानकारी दी। फिर तो हड़कंप मचना ही था। इंडियन रेलवे सेवा के ट्विटर  अकाउंट से लेकर डीआरएम तक ने रीट्वीट कर असुविधा के लिए खेद जताया तथा संबंधित अधिकारी को कार्रवाई का निर्देश दे दिया। सांसद ने रीट्वीट कर पीएनआर नंबर की जानकारी दी। समस्तीपुर के डीआरएम ने रीट्वीट कर असुविधा के लिए खेद जताते हुए संबंधित अधिकारी को कार्रवाई के लिए सूचित करने की जानकारी दी।

Dear #RailMin sri @PiyushGoyal ji..Travelling from SHC to NDLS(H1) by Vaishali Express(12553) today i.e. 31st August and there are lots of undesirable companion in #rats all over. Just thought of letting you know. Jai Hind

— Manoj K Jha (@manojkjhadu) August 31, 2019

लोगों ने भी किए ट्वीट-रिट्वीट

सांसद के इस ट्वीट-रीट्वीट के बाद काफी संख्या में लोगों ने रेलवे की समस्या से सांसद को अवगत कराया। शाम तक करीब 213 लोगों ने रीट्वीट किया। जबकि, 1185 लोगों ने लाइक किया।
पटना में पूर्व वार्ड पार्षद को दिन-दहाड़े भूना, सड़क पर उतरे लोगों ने पूछा- क्या यही है कानून व्यवस्था

chat bot
आपका साथी