रिजल्ट घोटाला : बोर्ड ने कहा-मिली ही नहीं थी रूबी की होम साइंस की कॉपी

रिजल्ट घोटाले में आरोपी आर्ट्स टॉपर रूबी राय की कॉपी गायब होने के मामले में बिहार बोर्ड ने कहा है कि रूबी राय की होम साइंस की कॉपी मिली ही नहीं थी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2016 09:59 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2016 05:46 PM (IST)
रिजल्ट घोटाला : बोर्ड ने कहा-मिली ही नहीं थी रूबी की होम साइंस की कॉपी

पटना [जेएनएन]। होम साइंस की कॉपी गायब होने के बाद बोर्ड में मचे हड़कंप के बीच गुरुवार की देर शाम ऐसा खुलासा हुआ जिसे पूरे मामले का रहस्य और बढ़ा दिया। बिहार बोर्ड की ओर से कहा गया कि उसे रूबी राय की होम साइंस की कॉपी ही नहीं मिली थी।

पहले हुई जांच का हवाला देते हुए बोर्ड की ओर से कहा गया कि एसआइटी की टीम को इस बारे में 25 दिन पहले ही सूचित कर दिया गया था। वैसे कॉपी कहां है इस बारे में जांच हो रही है और गहन जांच के उपरांत ही बोर्ड रूबी की होम साइंस की कॉपी के बारे में कुछ बता पाएगा।

पढ़ें: रिजल्ट घोटालाः पापा गए जेल, अब बेटी के नाम का इस्तेहार चस्पा

बिहार विद्यालय के परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि बोर्ड द्वारा रूबी की कॉपियों की जांच कराई गई थी। उसमें से होम साइंस की कॉपी नहीं मिली थी। इस जांच की जिम्मेदारी बोर्ड के सचिव अनूप कुमार सिन्हा को सौंपी गई थी। सचिव ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रूबी राय की होम साइंस की कॉपी बोर्ड को नहीं मिली है। इसकी सूचना पहले ही एसआइटी को दे दी गई है।

एसआइटी अपनी जांच में रूबी राय की कॉपियों की भी जांच करेगी। उधर बोर्ड में कॉपी नहीं होने की जानकारी के बाद चर्चा इसी मुद्दे पर होती रही कि आखिर रूबी की होम साइंस की कॉपी कहां गई? इस बारे में कोई लालकेश्वर प्रसाद पर तो कुछ लोग बच्चा राय पर संदेह जताते रहे।

पढ़ेंः रिजल्ट घोटाला: खुली जन्मपत्री, नाबालिग निकली फर्जी टॉपर रूबी राय

chat bot
आपका साथी